विंबलडन में हिस्सा नहीं लेंगी ओसाका, ओलंपिक में खेलने को लेकर उत्साहित

टोक्यो,18 जून (हि.स.)। ओलंपिक पर अपना ध्यान केंद्रित करने के लिए जापान की स्टार महिला टेनिस खिलाड़ी नाओमी ओसाका ने विंबलडन में हिस्सा न लेने का फैसला किया है। 

जापानी न्यूज एजेंसी क्योडो न्यूज ने ओसाका के एजेंट के हवाले से कहा, “नाओमी इस साल विंबलडन नहीं खेलेगी। वह दोस्तों और परिवार के साथ कुछ निजी समय बिता रही हैं। वह ओलंपिक के लिए तैयार होगी और अपने घरेलू प्रशंसकों के सामने खेलने के लिए उत्साहित है।”       

जापानी टेनिस स्टार ओसाका ने मई में मानसिक स्वास्थ्य का हवाला देते हुए फ्रेंच ओपन से नाम वापस ले लिया था और खुलासा किया था कि 2018 में यूएस ओपन के बाद से उन्हें लंबे समय तक अवसाद का सामना करना पड़ा था।

अपनी वापसी से पहले, ओसाका पर फ्रेंच ओपन के पहले दौर में जीत के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में शामिल न होने के लिए 15,000 डॉलर का जुर्माना लगाया गया था।

इस बीच, दुनिया के चौथे नंबर के डोमिनिक थीम ने पुष्टि की है कि वह आगामी टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा नहीं लेंगे।

थीम ने ट्वीटर  पर एक बयान में कहा, “सभी को नमस्कार, मेरे पास आप सभी के साथ साझा करने के लिए एक दुखद खबर है। अपनी टीम के साथ बात करने और स्थिति का विश्लेषण करने के बाद मैंने टोक्यो ओलंपिक में प्रतिस्पर्धा से हटने का बहुत कठिन निर्णय लिया है।”

टोक्यो ओलंपिक 23 जुलाई से शुरू होंगे और 8 अगस्त तक चलेंगे। यह कार्यक्रम पिछले साल आयोजित होने वाला था, लेकिन इसे कोविड-19 महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *