राष्ट्रीय शिविर में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के बीच सही संतुलन : लिलिमा मिंज

बेंगलुरु,10 जून (हि.स.)। भारतीय महिला हॉकी टीम की मिडफील्डर लिलिमा मिंज का मानना ​​है कि वर्तमान में टोक्यो ओलंपिक की तैयारियों में लगी टीम में अनुभवी और युवा खिलाड़ियों के बीच सही संतुलन है।

मिडफील्डर ने आगे कहा कि जहां कठिन परिस्थितियों में टीम को दिशा देने के लिए अनुभवी खिलाड़ी महत्वपूर्ण होते हैं, वहीं युवा खिलाड़ी भी टीम में ऊर्जा और गति जोड़ने के लिए समान रूप से महत्वपूर्ण होते हैं।

लिलिमा ने कहा,”ओलंपिक कोर ग्रुप के लिए राष्ट्रीय शिविर में अभी अनुभवी खिलाड़ियों का एक बहुत ही स्वस्थ मिश्रण है, जिन्होंने पहले भारत के लिए कई अंतरराष्ट्रीय खेल खेले हैं, और युवा खिलाड़ी जिनके पास खुद को उच्चतम स्तर पर साबित करने की भूख और ड्राइव है।”

उन्होंने कहा, “इस तरह का संतुलन युवा खिलाड़ियों को वरिष्ठ सदस्यों का मार्गदर्शन करने की अनुमति देता है जो जानते हैं कि ओलंपिक स्तर पर खेलना कैसा होता है। साथ ही, ये युवा खिलाड़ी वरिष्ठ सदस्यों को अपने पैर की उंगलियों पर रखते हैं क्योंकि वे जानते हैं कि वहां कोई है जो अच्छा प्रदर्शन नहीं करने पर उनकी जगह ले सकता है।”

इस राष्ट्रीय शिविर और 2016 में रियो ओलंपिक खेलों में गई टीम के बीच समानता पर विचार करते हुए, 27 वर्षीय मिडफील्डर ने कहा कि खिलाड़ियों का एक कोर समूह होना मददगार है, जिन्होंने पहले ओलंपिक जैसे अवसर का अनुभव किया है। .

उन्होंने कहा, ” 2016 ओलंपिक टीम के कई खिलाड़ी इस शिविर में यहां मौजूद हैं, यह एक अच्छी बात है क्योंकि कभी-कभी खिलाड़ी ओलंपिक जैसे भव्य अवसर पर अभिभूत हो सकते हैं। यह वह जगह है जहां पहले वहां मौजूद खिलाड़ी अपनी आवश्यक सलाह दे सकते हैं।”

उन्होंने कहा, “इसके अलावा, चूंकि हमारे कोर ग्रुप के खिलाड़ी कई सालों से एक साथ खेले हैं, इसलिए हमें इस क्षेत्र में अच्छी समझ और संचार है कि हम कैसे खेलना चाहते हैं। इस शिविर में बहुत सारे नए और युवा खिलाड़ी हैं जिन्होंने टीम में अच्छी स्वस्थ प्रतिस्पर्धा ला दी है।”

ओलंपिक के लिए चयनित होने वाली फाइनल टीम में अपने चयन को लेकर लिलिमा ने कहा,”अंतिम टीम में जगह के लिए अच्छी प्रतिस्पर्धा है और मुझे कड़ी मेहनत करनी होगी और अगर मैं वहां पहुंचना चाहती हूं तो मुझे अपनी योग्यता साबित करनी होगी। यही मुझे प्रदर्शन करने के लिए प्रेरित करता है, क्योंकि ओलंपिक खेलना हर खिलाड़ी का सपना होता है और मुझे पता है कि हमारे सभी खिलाड़ी ऐसा ही कर रहे हैं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *