अर्जेंटीना में नहीं खेला जाएगा कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट,कोनमेबोल ने की पुष्टि

असुनसियन, 31 मई (हि.स.)। कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट वर्तमान कोविड-19 परिस्थितियों को देखते हुए अर्जेंटीना में नहीं खेला जाएगा। दक्षिण अमेरिकी फुटबॉल परिसंघ (कोनमेबोल) ने उक्त जानकारी दी। बता दें कि अर्जेंटीना दुनिया का पांचवां ऐसा देश है,जहां कोरोना के सर्वाधिक मामले हैं। 
कोनमेबोल ने कहा कि शासी निकाय अन्य देशों के प्रस्तावों का विश्लेषण कर रहा है जिन्होंने टूर्नामेंट के मंचन के लिए रुचि दिखाई है। 
कोनमेबोल ने ट्वीट किया, “कोनमेबोल ने वर्तमान परिस्थितियों को देखते हुए, अर्जेंटीना में कोपा अमेरिका फुटबॉल टूर्नामेंट के आयोजन को निलंबित करने का निर्णय लिया है।” 
कोनमेबोल ने आगे कहा,”कोनमेबोल अन्य देशों के प्रस्ताव का विश्लेषण कर रहा है जिन्होंने महाद्वीपीय टूर्नामेंट की मेजबानी में रुचि दिखाई है। इस संबंध में अपडेट की घोषणा जल्द ही की जाएगी।” 
इस महीने की शुरुआत में, कोलंबिया को नागरिक अशांति और कोरोनावायरस के बढ़ते मामलों के बीच टूर्नामेंट की मेजबानी से हटा दिया गया था। 1983 के बाद यह पहला मौका था जब कोपा अमेरिका दो देशों अर्जेंटीना और कोलंबिया में आयोजित होने जा रहा था। प्रतियोगिता में 10 टीमें भाग लेंगी, जिन्हें पांच-पांच टीमों के दो समूहों में बांटा गया है। 
कोपा अमेरिका विश्व की राष्ट्रीय टीमों की सबसे पुरानी फुटबॉल प्रतियोगिता है। दक्षिण अमेरिका की फुटबॉल सत्तारूढ़ संस्था कोनमेबोल द्वारा आयोजित इस प्रतिष्ठित प्रतियोगिता का यह 47वां संस्करण होगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *