बांग्लादेश के सामने सबसे बड़ी चुनौती घर से बाहर जीत दर्ज करना : कोच रसेल डोमिंगो

ढाका, 31 मई (हि.स.)। बांग्लादेश के कोच रसेल डोमिंगो का मानना है कि उनकी टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती घर से बाहर जीत दर्ज करना है। साथ ही वह चाहते हैं कि उनकी टीम विदेश में एकदिवसीय क्रिकेट में 300-350 रन के आसपास का स्कोर बनाये।
बांग्लादेश ने हाल ही में कुसल परेरा की अगुवाई वाली श्रीलंकाई टीम के खिलाफ तीन मैचों की एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीती। यह टीम की 2015 के बाद से घर पर खेले गए 11 में से 10वीं एकदिवसीय श्रृंखला जीत थी। 
हालांकि टीम का घर से बाहर का रिकॉर्ड निराशाजनक है। टीम अप्रैल 2015 से विदेश में सात में से पांच एकदिवसीय श्रृंखला हार चुकी है, 2017 में श्रीलंका के खिलाफ श्रृंखला ड्रा करने के बाद 2018 में वेस्टइंडीज के खिलाफ उनकी एकमात्र जीत थी। 
डोमिंगो ने एक खेल वेबसाइट से बातचीत में कहा,”इस एकदिनी टीम के लिए सबसे बड़ी चुनौती अलग-अलग परिस्थितियों में घर से दूर जीत की कोशिश करना है। वे बांग्लादेश में बहुत अच्छी टीम हैं। मुझे लगता है कि अगर हम घर से दूर जाकर उस आत्मविश्वास को हासिल कर सकें तो यह बहुत बड़ी बात होगी।” 
उन्होंने कहा, ‘मुझे लगता है कि घर से दूर खेलकर हमें एक या दो बड़े मैच जीतने होंगे। एक बार जब आपको विश्वास हो जाता है कि आप इसे कर सकते हैं, तो यह टीम को मानसिक रूप से बेहतर स्थिति में लाएगा।” 
उन्होंने कहा, “ढाका में हम जितने रन बना रहे हैं, उससे मैं बिल्कुल भी चिंतित नहीं हूं। आप केवल उतना ही स्कोर कर सकते हैं जितना विकेट आपको कभी-कभी अनुमति देते हैं। ढाका में कई बार टीमों को 300 रन के स्कोर नहीं मिलते। निश्चित रूप से जब आप घर से बाहर खेल रहे होते हैं, तो 230 या 240 के स्कोर मैच जीतने वाले नहीं होते हैं।”
उन्होंने कहा,”हमें खुद को चुनौती देने में सक्षम होना चाहिए; 300 और 350 तक पहुंचने के लिए बड़े पैमाने पर खेलें। आधुनिक खेल में यह सर्वोपरि है। टीम को यह सुनिश्चित करने के लिए विभिन्न विभागों में सुधार करने की आवश्यकता है कि वे घर से दूर कुछ मैच जीत सकें। युवा खिलाड़ियों ने कुछ झलकियां और सकारात्मक संकेत दिखाए हैं, लेकिन उन्हें थोड़ा और लगातार प्रदर्शन करते हुए देखना अच्छा होगा।” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *