लॉकडाउन पर तेलंगाना मंत्रिमंडल की बैठक आज

हैदराबाद, 30 मई (हि.स.)। तेलंगाना के मुख्यमंत्री के. चंद्रशेखर राव की अध्यक्षता में आज, रविवार को प्रगति भवन में  राज्य मंत्रिमंडल की बैठक होगी। बैठक में राज्यभर में जारी लॉकडाउन के हालात पर निर्णय लिया जायेगा।  
आज रविवार दोपहर दो बजे प्रगति भवन में मंत्रिमंडल की बैठक होगी, जिसमें कोरोना नियंत्रण के लिए राज्यभर में जारी लॉकडाउन पर चर्चा की जायेगी। उम्मीद की जा रही है कि लॉकडाउन के नियमों में कुछ ढील दी जायेगी। 
11 मई को संपन्न मंत्रिमंडल की बैठक में 12 मई से 10 दिन के लिए यानी 22 मई तक लॉकडाउन लागू  करने का निर्णय लिया गया था। तत्पश्चात इसे  30 मई तक विस्तारित किया गया। अब यह समय सीमा आज रविवार को समाप्त हो रही है। इस बीच राज्य भर में टीकाकरण का अभियान जारी है। सत्तारूढ़ दल के विधायकों ने भी राज्य सरकार पर दबाव डालने के प्रयास किए हैं कि लॉकडाउन को अब हटाना चाहिए। उनका तर्क है कि गरीब लोगों, विशेषकर असंगठित क्षेत्र में कार्यरत दिहाड़ी मजदूरों, छोटे नौकरी पेशा लोगों, ऑटो रिक्शा, कैब ड्राइवरों आदि ने लॉकडाउन विस्तारीकरण का विरोध किया है। 
उल्लेखनीय है कि राज्य में पिछले कुछ दिनों से नये कोरोना पॉजिटिव मामले कम हो रहे हैं। कोरोना पर अधिक संख्या में लोग जीत हासिल कर रहे हैं। सरकार चार घंटे की छूट को बढ़ाएगी या लॉकडाउन को पूर्ण रूप से हटायेगी, इस पर आज देर शाम तक फैसला आएगा। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *