केंद्र सरकार के प्रयास से कोरोना महामारी पर पाया नियंत्रण: रविशंकर प्रसाद

पटना, 29 मई (हि.स.)।केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने आज  पटना सिटी के गुरु गोविंद सिंह हॉस्पिटल के साथ-साथ पटना मेडिकल कॉलेज एंड हॉस्पिटल (पीएमसीएच) का दौरा किया है। इस दौरान उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार के प्रयास से कोरोना महामारी पर नियंत्रण पाया जा सका है।
पीएमसीएच में उन्होंने डॉक्टरों के साथ समीक्षा बैठक भी की। इस मौके पर रविशंकर प्रसाद ने कहा कि भारत में कोरोना की स्थिति काफी भयावह है।पिछले साल मार्च से लेकर इस साल मार्च महीने तक जितने मरीज मिले उससे भी ज्यादा मरीज बीते एक महीने में मिले हैं।
केंद्रीय मंत्री रविशंकर प्रसाद ने कहा कि केंद्र सरकार ने युद्ध स्तर पर टीकाकरण अभियान चला कर देश में करीब 20 करोड़ लोगों का टीकाकरण कराया है और इस महामारी से निपटने की कोशिश की है।जिसका उदाहरण है कि अब रिकवरी रेट 86.5 प्रतिशत हो गया है।
उन्होंने कहा कि लोगों को इसे गंभीरता से लेना चाहिए और साथ ही इससे बचने के लिए ज़रूरी गाइडलाइन्स का पालन भी करना चाहिए।
केंद्रीय मंत्री रविशंकर ने इससे पहले गुरु गोविंद सिंह अस्पताल में दौरे के दौरान टीकाकरण केंद्र और वैक्सीन के रख रखाव का निरीक्षण किया।उन्होंने अस्पताल के अधीक्षक से व्यवस्थाओं से जुड़ी जानकारी ली।इसके साथ ही अस्पताल में सुविधाओं की कमियों को लेकर उन्होंने खुद स्वास्थ्य मंत्री मंगल पांडेय से बातचीत कर इन्हें दुरुस्त करवाने का आश्वासन दिया।
पटना में वैक्सीन शोर्टेज के मामले पर उन्होंने कहा कि बिहार में लगभग सभी जिलों में वैक्सीनेशन का काम चल रहा है। ज्यादा से ज्यादा लोगों को टीका लग सके इसके लिए केंद्र ने कई वैक्सीन बनाने वाली कंपनियों को टीका बनाने की अनुमति दे दी है।जल्द ही इस समस्या का भी समाधान हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *