कोरोना: त्रिपुरा में डेमू और यात्री ट्रेनों की सेवाएं रद्द

अगरतला, 26 मई (हि.स.)। अब त्रिपुरा में अंतरराज्यीय रेल सेवा भी रद्द की गई हैं। त्रिपुरा सरकार के अंतरराज्यीय यात्रा पर प्रतिबंध के कारण डेमू और यात्री ट्रेन सेवाओं को फिलहाल के लिए निलंबित कर दिया गया है। मूल रूप से कोरोना के संक्रमण को रोकने के लिए पूरे त्रिपुरा में कोरोना कर्फ्यू लगाया गया है। यह आदेश आगामी गुरुवार से पूरे त्रिपुरा में प्रभावी होगा, हालांकि यह बुधवार से पौर निगम और नगर क्षेत्रों में प्रभावी हो चुका है।

पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे (पूसीरे) के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी शुभानन चंदा ने कहा कि त्रिपुरा सरकार के निर्णय के कारण रेलवे ने यह फैसला लिया है। हालांकि, लंबी दूरी की ट्रेनें हमेशा की तरह यात्रा करेंगी।

त्रिपुरा में कोरोना का ग्राफ लगातर बढ़ रहा है। नतीजतन, त्रिपुरा सरकार ने कोरोना कर्फ्यू लागू करके उसे और अधिक सख्ती से पालन करने के लिए आदेश दिया है। त्रिपुरा में पांच जून तक कोरोना कर्फ्यू लागू रहेगा। नतीजतन, अंतरराज्यीय यात्रा पर प्रतिबंध 06 जून तक बढ़ा दिया गया है। इसके मद्देनजर पूर्वोत्तर सीमांत रेलवे ने भी बुधवार से त्रिपुरा में सभी यात्री और डेमू ट्रेनों को निलंबित करने का निर्णय किया है। इस समय त्रिपुरा में तीन जोड़ी डेमू और दो जोड़ी यात्री ट्रेनें यात्रियों की सेवा दे रही हैं। इसके अलावा, अगरतला-सियालदह, अगरतला-देवघर, अगरतला-हबीबगंज और अगरतला-आनंद बिहार ट्रेनें दोनों दिशाओं में चल रही हैं।

पूसीरे के मुख्य जनसंपर्क अधिकारी बुधवार को कहा कि त्रिपुरा सरकार ने कोरोना को देखते हुए अंतरराज्यीय परिवहन पर प्रतिबंध लगा दिया है। इसीलिए 26 मई से छह जून तक सभी यात्री और डेमो ट्रेन सेवाओं को स्थगित करने का निर्णय लिया गया है। हालांकि लंबी दूरी की ट्रेनें हमेशा की तरह चलेंगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *