मुंबई में आज किसी को नहीं लगी कोरोना वैक्सीन, बंद रहे टीकाकरण सेंटर

मुंबई, 23 मई (हि.स.)। मुंबई व ठाणे में रविवार को किसी को भी कोरोना वैक्सीन नहीं लग सकी है। मुंबई नगर निगम के अतिरिक्त आयुक्त सुरेश काकानी ने बताया कि कोरोना वैक्सीन के बारे में सोमवार को निर्णय लिया जा सकता है। पुणे में शनिवार से कोरोना टीकाकरण सेंटर बंद हैं। हालांकि महाराष्ट्र के कुछ जिलों में रविवार को कोरोना वायरसरोधी टीकाकरण जारी रखा गया था। 

मुंबई में कोरोना वायरस रोधी टीका कम पड़ रहा है। इसी वजह से इससे पहले भी टीकाकरण मुहिम रोकी गई थी। सुरेश काकानी के अनुसार सोमवार को इस संबंध में निर्णय लिया जाएगा। इसी तरह रविवार को भी ठाणे में भी कोरोना टीकाकरण केंद्र बंद रखे गए। ठाणे में भी सोमवार को इस संबंध में विचार किया जा सकता है। पुणे के महापौर मुरलीधर मोहोल ने बताया कि वैक्सीन न होने की वजह से यहां टीकाकरण शनिवार से ही बंद है। टीका की उपलब्धता के बाद ही इस संबंध में अगला निर्णय लिया जा सकता है। 
कोरोना टीकाकरण मुहिम को पूर्ववत जारी रखने के लिए राज्य सरकार ने प्रयास शुरु कर दिया है। राज्य सरकार 12 करोड़ वैक्सीन खरीदने का प्रयास कर रही है। मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे ने कहा कि वैक्सीन उपलब्ध होने के बाद जून महीने से कोरोना टीकाकरण मुहिम जोरशोर से शुरु की जाएगी। इसी तरह मुंबई नगर निगम ने एक करोड़ वैक्सीन खरीदने के लिए वैश्विक टेंडर जारी किया है। मुंबई के वैश्विक टेंडर को 4 बड़ी कंपनियों ने प्रतिसाद दिया है। इसलिए बहुत जल्द मुंबई नगरनिगम को भी वैक्सीन उपलब्ध हो जाने वाली है।  

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *