कैट ने दिल्ली में लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाने का किया स्वागत

नई दिल्ली, 23 मई (हि.स.)। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने दिल्ली सरकार के लॉकडाउन 31 मई तक बढ़ाने के निर्णय का स्वागत किया है। लॉकडाउन की अवधि बढ़ाने की घोषणा रविवार को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने की। राजधनी दिल्ली में 18 अप्रैल से शुरू हुआ लॉकडाउन 24 मई को समाप्त होने वाला था, लेकिन उससे पहले ही मुख्यमंत्री केजरीवाल ने इसको एक हफ्ते और बढ़ाने की घोषणा की है, जो 31 मई तक जारी रहेगा। केजरीवाल ने कहा कि इस दौरान जारी सभी बंदिशें लागू रहेंगी।  
कैट ने दिल्ली सरकार के 31 मई तक लॉकडाउन बढ़ाने के निर्णय को सही दिशा में उठाया गया कदम बताया है। कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीन खंडेलवाल ने कहा कि पिछले 50 दिनों में दिल्ली में करीब 40 हजार करोड़ रुपये के व्यापार का नुकसान हुआ है। दिल्ली में करीब 15 लाख छोटे बड़े व्यापारी हैं, जो करीब 35 लाख लोगों को प्रत्यक्ष तौर पर रोजगार देते हैं, जबकि लाखों लोग परोक्ष तौर पर व्यापारियों के जरिये अपनी आजीविका चला रहे हैं। 

इस अवसर पर दिल्ली प्रदेश अध्यक्ष विपिन आहूजा ने कहा कि कैट ने केजरीवाल सरकार से पिछले एक महीने से ज्यादा वक्त से दुकानें बंद होने के बावजूद व्यापारियों को सामान्य से ज्यादा भेजे गए बिजली बिलों को वापस लेने का आदेश जारी करने की मांग की है। अहूजा ने दिल्ली में जारी लॉकडाउन के दौरान व्यापारियों को वित्तीय सहायता देने की मांग केजरीवाल सरकार से की है। उन्होंने कहा कि लॉकडाउन से व्यापारियों की आर्थिक स्थिति बेहद खराब हो गई है, जिसके लिए उनको वित्तीय सहायता दिया जाना बेहद जरूरी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *