हीरो मोटोकॉर्प 24 मई से फिर से शुरू करेगी उत्‍पादन

नई दिल्‍ली, 22 मई (हि.स.)। देश के प्रमुख दोपहिया वाहन निर्माता कंपनी हीरो मोटोकॉर्प ने शनिवार को कहा कि वह 24 मई से अपने सभी विनिर्माण संयंत्रों में उत्‍पादन फिर से शुरू करेगी। हालांकि, कंपनी ने हरियाणा के गुरुग्राम, धारूहेड़ा और उत्‍तराखंड के हरिद्वार स्थित तीन संयत्रों में आंशिक तौर पर सिंगल शिफ्ट में उत्‍पादन शुरू कर दिया है।  

कंपनी ने एक बयान में कहा है कि हीरो मोटोकॉर्प भारत स्थित अपने सभी विनिर्माण संयंत्रों में 24 मई से उत्‍पादन फिर से शुरू करने की ओर अग्रसर है। कंपनी राजस्थान के नीमराना, गुजरात के हलोल और आंध्र प्रदेश के चित्तूर स्थित अपने अन्य तीन संयंत्रों में 24 मई, 2021 से सिंगल शिफ्ट में परिचालान शुरू करेगी। इसी के साथ कंपनी का नीमराना स्थित ग्लोबल पार्ट्स सेंटर (जीपीसी) भी चालू हो जाएगा।

उल्‍लेखनीय है कि कोविड-19 महामारी की दूसरी लहर के बीच हीरो मोटोकॉर्प ने अपने सभी छह विनिर्माण संयंत्रों में 22 अप्रैल से 2 मई के बीच अस्थायी रूप से परिचालन बंद कर दिया था, जिसे बाद में 16 मई तक बढ़ा दिया था। हालांकि, कंपनी हरियाणा के गुरुग्राम, धारूहेड़ा और उत्तराखंड के हरिद्वार में 17 मई से आंशिक तौर पर सिंगल शिफ्ट में उत्‍पादन शुरू कर चुकी है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *