भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस साल के अंत मे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ खेलेगी अपना पहला डे-नाईट टेस्ट

नई दिल्ली, 20 मई (हि.स.)।भारतीय महिला क्रिकेट टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर अपना पहला डे-नाईट टेस्ट मैच खेलेगी। भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के सचिव जय शाह ने गुरुवार को उक्त जानकारी दी। शाह ने अपने ट्विटर हैंडल पर यह घोषणा करते हुए कहा कि यह कदम महिला क्रिकेट को बढ़ावा देने के लिए बीसीसीआई की प्रतिबद्धता का एक हिस्सा है। 
शाह ने ट्वीट किया, “महिला क्रिकेट के प्रति अपनी प्रतिबद्धता को आगे बढ़ाते हुए, मुझे यह घोषणा करते हुए बेहद खुशी हो रही है कि भारतीय महिला टीम इस साल के अंत में ऑस्ट्रेलिया में अपना पहला डे-नाइट टेस्ट खेलेगी।” 
ऑस्ट्रेलियाई दौरे पर भारतीय टीम एकदिनी और टी-20 मैचों की श्रृंखला भी खेलेगी। हालांकि दौरे की तारीखों की घोषणा की जानी बाकी है, लेकिन यह सितंबर के मध्य में होने की संभावना है। भारत ने आखिरी बार 2006 में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ टेस्ट खेला था।
 भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच गुलाबी गेंद टेस्ट महिला क्रिकेट के इतिहास में केवल दूसरा मैच होगा। इसके पहले नवंबर 2017 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया और इंग्लैंड के बीच एकमात्र खेला जाने वाला डे-नाईट टेस्ट था,जो ड्रॉ समाप्त हुआ था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *