ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट आने वाली अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाओं को लेकर उत्साहित है : निक हॉकले

सिडनी,19 मई (हि.स.)। क्रिकेट ऑस्ट्रेलिया (सीए) ने बुधवार को पुरुषों और महिलाओं के 2021-22 अंतरराष्ट्रीय सत्र की घोषणा की। सीए के अंतरिम सीईओ निक हॉकले ने कहा कि ऑस्ट्रेलियाई क्रिकेट आगे आने वाली अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाओं को लेकर उत्साहित है।

एशेज श्रृंखला के अलावा, ऑस्ट्रेलियाई पुरुष टीम न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ नौ एकदिवसीय और टी20 मैच खेलेगी और पहली बार टेस्ट क्रिकेट के लिए अफगानिस्तान की मेजबानी करेगी, जबकि ऑस्ट्रेलियाई महिला टीम गर्मियों की शुरुआत में भारत की मेजबानी करेगी।

हॉकले ने एक विज्ञप्ति में कहा, “हम 2021-22 के लिए अपनी महिला और पुरुष टीम के अंतरराष्ट्रीय कार्यक्रम की घोषणा करते हुए बहुत रोमांचित हैं। 2020-21 में सफलतापूर्वक एक सत्र से सीखे गए सबक हमें इस बात पर विश्वास दिलाते हैं कि हम क्या हासिल करने में सक्षम हैं, और हम गर्मियों में पूरी भीड़ और एशेज के माहौल की उम्मीद कर रहे हैं जिसके हम सभी आदी हैं।”

उन्होंने आगे कहा,”अंतरराष्ट्रीय दौरे और संबद्ध संगरोध का अर्थ है अतिरिक्त काम और सभी शामिल लोगों के लिए त्याग। हम इस गर्मी में ऑस्ट्रेलिया आने वाले सभी बोर्डों, इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड, भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड, अफगानिस्तान क्रिकेट बोर्ड, न्यूजीलैंड क्रिकेट और श्रीलंका क्रिकेट, को उनकी टीम भेजने के लिए ईमानदारी से धन्यवाद देना चाहते हैं।”

उन्होंने कहा, “2020-21 की गर्मियों ने अब तक की सबसे बड़ी टेस्ट श्रृंखला में से एक को देखा है और यह सीज़न भी उतना ही बड़ा होने का वादा करता है। एशेज प्रतिद्वंद्विता,अफगानिस्तान के खिलाफ पहले टेस्ट की मेजबानी, ऑस्ट्रेलिया-भारत श्रृंखला और न्यूजीलैंड और श्रीलंका के खिलाफ सफेद गेंद की श्रृंखला के उत्साह का एक असाधारण रोमांच दर्शकों को देखने को मिलेगा।”

एशेज से पहले 27 नवंबर को ऑस्ट्रेलियाई टीम ब्लंडस्टोन एरिना में अफगानिस्तान की पुरुष टीम के खिलाफ पहला ऐतिहासिक टेस्ट मैच खेलेगी।

सीए ने मौजूदा दिशानिर्देशों के अनुरूप सभी अंतरराष्ट्रीय श्रृंखलाओं के लिए क्वारंटाइन अवधि को अपने 2021-22 सीजन में शामिल किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *