सौराष्ट्र के पूर्व तेज गेंदबाज और बीसीसीआई मैच रेफरी राजेंद्र सिंह जडेजा का निधन

राजकोट, 16 मई (हि. स.)। सौराष्ट्र के पूर्व तेज गेंदबाज और भारतीय क्रिकेट कंट्रोल बोर्ड (बीसीसीआई) के मैच रेफरी राजेंद्र सिंह जडेजा का कोरोना के कारण निधन हो गया है। वह 66 साल के थे। सौराष्ट्र क्रिकेट संघ (एससीए) ने रविवार को उक्त जानकारी दी। 
एससीए ने एक बयान में कहा,”सौराष्ट्र के सबसे उल्लेखनीय क्रिकेटरों में से एक राजेंद्रसिंह जडेजा के असामयिक निधन पर एससीए में हर कोई दुखी है। कोविड ​​​​-19 के खिलाफ कड़ी लड़ाई लड़ते हुए आज सुबह उनका निधन हो गया।” 
 राजेंद्र सिंह दाएं हाथ के मध्यम तेज गेंदबाज और एक बेहतरीन बल्लेबाज थे। उन्होंने 50 प्रथम श्रेणी मैच और 11 लिस्ट ए मैच खेले, जिसमें उन्होंने क्रमशः 134 और 14 विकेट लिए। उन्होंने प्रथम श्रेणी मैचों में 1,536 रन और लिस्ट ए क्रिकेट में 104 रन बनाए। 
राजेंद्र सिंह ने 53 प्रथम श्रेणी मैचों, 18 लिस्ट ए और 34 टी20 मैचों में बीसीसीआई के आधिकारिक रेफरी के रूप में कार्य किया। उन्होंने सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन के चयनकर्ता, कोच और टीम मैनेजर के रूप में भी काम किया है। 
बीसीसीआई और एससीए के पूर्व सचिव निरंजन शाह ने कहा,”राजेंद्र सिंह जडेजा गुणवत्ता, शैली, नैतिकता और महान क्रिकेट क्षमताओं वाले व्यक्ति थे। क्रिकेट के प्रति उनके समर्पण और योगदान को हमेशा याद रखा जाएगा।” 
एससीए अध्यक्ष जयदेव शाह ने भी उनके निधन पर शोक व्यक्त करते हुए कहा, “यह क्रिकेट की दुनिया के लिए एक बहुत बड़ी क्षति है। राजेंद्र सर उन बेहतरीन लोगों में से एक थे जिनसे मैं मिला हूं। मैं भाग्यशाली हूं कि उन्हें हमारे मुख्य कोच, मैनेजर और मेंटर के रूप में कई मैच खेलने का मौका मिला।” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *