पूनियां ने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को भेंट की 25 लाख की गुणवत्तायुक्त एंबुलेंस

जयपुर, 15 मई (हि.स.)। भाजपा प्रदेशाध्यक्ष डॉ. सतीश पूनिया ने शनिवार को आमेर विधानसभा क्षेत्र का दौरा किया। यहां उन्होंने सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र जालसू को आदर्श सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र विकसित करने के लिए बड़ी पहल की। पूनिया ने 25 लाख रुपये की लागत से अत्याधुनिक उच्च गुणवत्तायुक्त एंबुलेंस सौंपी है, जिसमें वेंटिलेटर सहित सभी सुविधाएं उपलब्ध हैं।
पूनिया ने आमेर विधानसभा क्षेत्र के सभी स्वास्थ्य केंद्रों की चिकित्सा सुविधाओं को मजबूत करने के लिए एक करोड़ रुपये विधायक कोष से देने की घोषणा की है। इससे पहले पूनिया आमेर विधानसभा क्षेत्र के युवाओं के फ्री वैक्सीनेशन के लिए एक करोड़ रुपये दिए थे। साथ ही राजधानी जयपुर के आरयूएचएस और जयपुरिया अस्पतालों की चिकित्सा सुविधाओं की मजबूती के लिए 20 लाख रुपये की स्वीकृति जारी कर चुके हैं।
पूनिया ने बताया कि आमेर के जालसू पंचायत समिति में स्वास्थ्य केंद्र में पूर्णतया सुसज्जित एंबुलेंस उपलब्ध करवाई गई है, जिसमें वेंटिलेटर की सुविधा भी है। आमेर के इस सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र को आदर्श सीएचसी के रूप में विकसित किया गया है। इसके लिए सरकार से आग्रह किया गया, जिसे सरकार ने स्वीकार किया है। जालसू सीएचसी में मरीजों के लिए जिन उपकरणों की आवश्यकता रहेगी, उसके लिए हम पूर्णतया समर्पित है। कोरोना मरीजों से लेकर सभी मरीजों के लिए यहा अच्छी तरह की व्यवस्थाएं मिले, ऐसा हमारा प्रयास रहेगा। आदर्श स्वास्थ्य केंद्र की सुविधाओं को विकसित करने के लिए जितनी भी राशि की आवश्यकता रहेगी विधायक कोष से खर्च किए जाएंगे। पूनिया ने कहा कि आमेर विधानसभा क्षेत्र में चिकित्सा व्यवस्थाओं को विकसित करने के लिए सीएचसी और पीएचसी को विकसित करने का काम किया जाएगा। पूनिया ने चिकित्सकों और स्वास्थ्य कर्मियों का कोरोना संकट में सेवाएं देने के लिए अभिनंदन किया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *