बिहार में चार अलग-अलग हादसों में नौ लोगों की मौत

पटना/आरा/जहानाबाद/शेखपुरा, 14मई (हि.स.)। बिहार में पटना, शेखपुर, जहानाबाद और आरा जिले में चार अलग-अलग दुर्घटनाओं में गुरुवार को नौ लोगों की मौत हो गई।
पहली घटना भोजपुर जिले के सहार थाना अंतर्गत आरा-अरवल मार्ग पर सोन नदी पर बने सहार पुल पर हुई। एक स्‍कॉर्पियो ने तीन लोगों को रौंद दिया। इस हादसे में दो लोगों की मौत हो गई, जबकि एक ग्रामीण घायल हो गया। दुर्घटना के बाद आक्रोशित ग्रामीण सड़क पर उतर गए और स्कार्पियो को क्षतिग्रस्त कर दिया। हालांकि, चालक जान बचाकर भाग निकला।
पुलिस सड़क जाम कर रहे लोगों को समझाने में लगी है। मृतकों में भोजपुर के सहार टोला निवासी बुटाई चौधरी का 20 वर्षीय पुत्र वीरेंद्र चौधरी तथा सीता चौधरी का 60 वर्षीय पुत्र गंगा विष्णु चौधरी है। हादसे मेंं घायल गिरनी चौधरी का इलाज स्थानीय अस्पताल में चल रहा है।
दूसरी घटना शेखपुरा जिले में गुरुवार की देर रात की है। घटना जिले के शेखपुरा-जमुई एनएच 333 ए की है, जहां भिखनी के पास तेज रफ्तार ट्रक ने बारात जा रहे तीन बाइक सवार युवकों को कुचल दिया। घटना में दो लोगों की मौत घटनास्थल पर ही हो गई, जबकि एक घायल युवक को इलाज के लिए शेखपुरा सदर अस्पताल लाया गया, जहां इलाज के दौरान घायल युवक ने भी दम तोड़ दिया।
 इधर, घटना की सूचना मिलते ही करंडे थाना की पुलिस ने घटनास्थल पर पहुंच कर शव को कब्जे में ले लिया हैै। ग्रामीणों की मानें तो तीनों युवक तियाय गांव के निवासी थे और कल रात बारात जा रहे थे। बारात जमुई के सिकंदरा थाना के बल्लोपुर गांव जा रही थी।
मृतकों की पहचान तियाय गांव निवासी टुन्नी कुमार और गोली कुमार के रूप में की गई है, जबकि तीसरे युवक की पहचान अभी तक नहीं हो पाई है। घटना के बाद परिजनों का रो-रोकर बुरा हाल है। इस संबंध में करंडे थाना की पुलिस ने बताया कि शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया गया है। मामले की जांच की जा रही है।ट्रक चालक की तलाश जारी है।
तीसरी घटना जहानाबाद की है जहां अनियंत्रित होकर यात्रियों से भरी टेम्पों पलट गई। टेम्पो पर सवार दो व्यक्तियों की मौत हो गई। वहीं, चार गंभीर रूप से जख्मी हो गए। टेम्पो पर बैंड बाजा पार्टी के लोग एक शादी समारोह से लौट रहे थे। चौथी घटना पटना जिले के नौबतपुर की है जहां मोटरसाइकिल पर सवार दो लोगों को बोलेरो ने धक्का मार दिया, जिससे दोनों की मौके पर ही मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *