हैदराबाद : ईद पर मस्जिदों में केवल पांच लोगों ने पढ़ी नमाज

हैदराबाद,14 मई ((हि.स.)। नगर में कोरोना के प्रकोप के चलते आज ईद-उल- फितर के मौके पर मुसलमान भाइयों ने अपने घरों में ही नमाज अदा की और एक दूसरे को ईद की मुबारकवाद दी। ईद के चलते कोरोना कर्फ्यू में छूट दी गई और मस्जिदों में इमाम सहित केवल पांच लोगों ने नमाज अदा की।
नगर में ईद के दिन सुरक्षा व्यवस्था को देखते हुए नगर पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार ने पुराने शहर का दौरा किया और मुस्लिम बंधुओं को ईद की मुबारकवाद देते हुए अपील की कि वे ईद की नमाज़ परिजनों तथा सगे-संबंधियों के साथ अपने घर पर ही अदा करने की अपील। ईद के चलते नगर में कर्फ्यू में छूट दी गई। पुलिस आयुक्त अंजनी कुमार और अतिरिक्त सीपी चौहान ने पुराने शहर का दौरा किया। अंजनी कुमार ने बताया कि रमजान को लेकर मुस्लिम समुदाय के धार्मिक ‘नेताओं से बातचीत की गई थी। उन्होंने बताया कि मस्जिद में इमाम के अलावा केवल चार लोगों को ही नमाज़ अदा करने की अनुमति दी गई । 
कोरोना की गाइडलाइन के चलते मस्जिदों में पांच लोगों ने ही नमाज अदा की गई। मस्जिदों में भी शारीरिक दूरी नियम का पालन किया गया। पुलिस निगरानी के दौरान मस्जिदों पर नमाजियों को भीड़ लगाने की अनुमति दी गई। नगर की मक्का मस्जिद सहित शहर की सभी मस्जिदों में में पांच लोगों ने विशेष नमाज अता की गईं। मस्जिदों पर पुलिस बल तैनात रहा है। 
उल्लेखनीय है कि कोरोना संकट को देखते हुए हाई कोर्ट के निर्देश पर तेलंगाना सरकार ने धार्मिक सभाओं, जनसभाओं, सामूहिक प्रार्थना और जलसे आदि पर प्रतिबंध लगा रखा है। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *