पीएम किसान निधि ‘सोनार बांग्ला’ के हमारे स्वप्न और वादों का प्रकटीकरणः नड्डा

नई दिल्ली, 14 मई (हि.स.)। भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) अध्यक्ष जेपी नड्डा ने पश्चिम बंगाल के किसानों को पीएम किसान सम्मान निधि की पहली किस्त मिलने पर प्रसन्नता व्यक्त करते हुए कहा कि यह ‘सोनार बांग्ला’ के हमारे स्वप्न और हमारे वादों का प्रकटीकरण है।

नड्डा ने शुक्रवार को ट्वीट कर कहा, “ प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की सरकार किसानों की समृद्धि के लिए अनेक योजनाओं के माध्यम से लगातार प्रयासरत है। आज अक्षय तृतीया के पावन पर्व पर पीएम किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त के रूप में मोदी ने 10 करोड़ किसानों के खाते में सीधे 20 हज़ार करोड़ से अधिक रुपए जमा किए हैं।

नड्डा ने आगे कहा , “यह हर्ष का विषय है कि पहली बार हमारे बंगाल के किसान भाई-बहनों को भी प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि का लाभ मिल रहा है। यह ‘सोनार बांग्ला’ के हमारे स्वप्न और हमारे वादों का प्रकटीकरण है।” उन्होंने इसके लिए प्रधानमंत्री का आभार प्रकट किया।

भाजपा अध्यक्ष ने एक अन्य ट्वीट में कहा, “ इस महामारी के संकट काल में प्रधानमंत्री के नेतृत्व में केंद्र सरकार लगातार गरीबों, मजदूरों, महिलाओं और किसानों की सेवा में लगी हुई है। मुफ्त टीकाकरण, मुफ्त अनाज की सुविधा, प्रधानमंत्री किसान सम्मान निधि और अनेक माध्यमों से सभी वर्गों को राहत पहुँचाने का काम हो रहा है।”

उल्लेखनीय है कि प्रधानमंत्री मोदी ने आज अक्षय तृतीया पर्व के अवसर पर पीएम किसान सम्मान निधि की आठवीं किस्त के रुप में करीब 19 हजार करोड़ रुपये किसानों के बैंक खातों में सीधे ट्रांसफर किए गए हैं। इसका लाभ करीब-करीब 10 करोड़ किसानों को होगा। अभी तक इस योजना के तहत  देश के लगभग 11 करोड़ किसानों के पास करीब 1 लाख 35 हजार करोड़ रूपये पहुंच चुके हैं। इनमें से सिर्फ कोरोना काल में ही 60 हजार करोड़ रुपये से ज्यादा पहुंचे हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *