ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक तैराक देरी से लेंगे कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक, मिली विशेष अनुमति

कैनबरा, 14 मई (हि.स.)। ऑस्ट्रेलिया के ओलंपिक तैराक पहले इंजेक्शन से होने वाले दुष्प्रभाव के बाद अब अपना दूसरा कोविड-19 वैक्सीन देरी से ले सकते हैं, इसके लिए उन्हें विशेष अनुमति दी गई है। 
टोक्यो ओलंपिक और पैरालंपिक में हिस्सा लेने वाली ऑस्ट्रेलियाई तैराकी टीम “डॉल्फ़िन” और सहायक स्टाफ को 31 मई से 4 जून तक कोविड-19 वैक्सीन की दूसरी खुराक लेनी थी। हालांकि, 12-19 जून तक चलने वाले ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक तैराकी परीक्षणों के साथ,यह सुनिश्चित करने में देरी हुई है कि तैराक वैक्सीन की दूसरी खुराक लेने के बाद बिना किसी साइड इफेक्ट के प्रतिस्पर्धा कर सकते हैं। 
स्विमिंग ऑस्ट्रेलिया के मुख्य कार्यकारी अधिकारी एलेक्स बाउमन ने एक ऑस्ट्रेलियाई न्यूज चैनल को बताया, “हम समझते हैं कि वैक्सीन के दूसरे डोज के बहुत सारे निहितार्थ नहीं हैं, लेकिन अभी भी कुछ फ्लू जैसे लक्षणों की संभावना है। इसलिए हमने एओसी के साथ बातचीत के बाद संभवतः टीकाकरण को परीक्षण के बाद स्थानांतरित करने के बारे में बातचीत की है।” 
बता दें कि ऑस्ट्रेलियाई सरकार ने अप्रैल के अंत में पुष्टि की थी कि टोक्यो ओलंपिक में हिस्सा लेने वाले ऑस्ट्रेलियाई दल में शामिल सभी लोगों को वैक्सीन लगाने में प्राथमिकता दी जाएगी। ऑस्ट्रेलियाई ओलंपिक टीम के शेफ डी मिशन के इयान चेस्टरमैन ने कहा कि वह ऑस्ट्रेलियाई तैराकों के अनुरोध से सहमत है।
उन्होंने कहा,”जाहिर है कि हमें इस काम को जितनी जल्दी हो सके करने की कोशिश करने की जरूरत है, इसलिए हमने ओलंपिक और पैरालंपिक टीमों के सभी लोगों को टीका लगाने का प्रयास किया है, इसलिए हमें इसे जितना जल्दी हो सके चीजों को आगे बढ़ाने की जरूरत है। खेलों में जाने से पहले आखिरी एथलीट तक हम इंजेक्शन पहुंचाना चाहते हैं।” 
उन्होंने कहा,”तैराकों ने हमें अपने ट्रायल के बाद उस दूसरे डोज में देरी करने के बारे में बताया, जो कि काफी हद तक सही है और यह आसान है, क्योंकि वे एक समय में एक ही स्थान पर हैं, इसलिए यह अभी भी सबसे कारगर तरीका है।” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *