सेना ने आम जनता के लिए शुरू किया 50 बेड का कोविड अस्पताल

जोशीमठ,13 मई (हि.स.)। कोरोना संक्रमण के दूरस्थ ग्रामीण क्षेत्रों तक पैर पसारने व संक्रमित लोगों को स्थानीय स्तर पर ऑक्सीजन सहित अन्य सुविधाएं उपलब्ध ना होने के कारण अब सेना ने इस महामारी से स्थानीय समाज को बचाने का बीड़ा उठाया है। सेना चिकित्सालय परिसर में सेना ने 50 बेड के कोविड अस्पताल की शुरुआत की है। जिसमें ऑक्सीजन सहित सभी सुविधाएं मौजूद हैं। अब कोविड संक्रमण व्यक्तियों को गोपेश्वर व श्रीनगर की ओर रूख नहीं करना पड़ेगा और कोविड संक्रमित स्थानीय जनता को भी अब बेहतर उपचार मिल सकेगा। नौ स्वतंत्र पर्वतीय ब्रिगेड ग्रुप के डिप्टी कमांडर कर्नल प्रदीप बेहरा ने इस कोविड अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद इसकी शुरुआत की। कोविड महामारी के कारण किसी प्रकार की उद्घाटन की औपचारिकताएं नहीं की गई। कर्नल बेहरा ने बताया कि कोविड महामारी से जूझ रही स्थानीय जनता को समय पर बेहतरीन इलाज मिल सके, इसके लिए सेना ने एक छोटा सा प्रयास किया है। सेना द्वारा 50 ऑक्सीजन सहित तमाम सुविधाओं से युक्त कोविड अस्पताल की शुरुआत की है। इससे निश्चित ही यहां की लोकल जनता को लाभ मिलेगा और उन्हें सही समय पर सही उपचार मिल सकेगा।

इस मौके पर मौजूद नगर पालिका जोशीमठ के अध्यक्ष शैलेन्द्र पंवार ने सेना के प्रयास की सराहना करते हुए कहा कि सेना द्वारा निंरन्तर स्थानीय लोगों को उपचार की व्यवस्था की जाती रही है। अब इस दुख की घड़ी में कोविड अस्पताल शुरू करने से यहां के लोगों को इसका लाभ मिलेगा। कोरोना महामारी से जूझ रही जनता को सही समय पर उपचार मिल सकेगा। उन्होंने जोशीमठ क्षेत्र की जनता की ओर से इस कार्य के लिए सेना का आभार जताया।
सेना के कोविड अस्पताल की शुरुआत किए जाने के अवसर पर सेना की गढ़वाल स्काउट्स बटालियन के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल डीएस नेगी, सेना चिकित्सालय के कमांडिंग ऑफिसर कर्नल अविनाश करन, ब्लाक प्रमुख हरीश परमार, पूर्व सैनिक संगठन के जिला कॉर्डिनेटर भागवत प्रसाद थपलियाल, सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र जोशीमठ की चिकित्साधिक्षक डॉ. ज्योत्सना नैथवाल, डॉ. शालिनी पाल सहित अन्य अधिकारी मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *