बंगाल के प्राइवेट अस्पतालों में बंद है टीकाकरण, दूसरी डोज के लिए सरकार ने जारी की अस्पतालों की सूची

कोलकाता, 12 मई (हि. स.)। पश्चिम बंगाल में वैक्सीन की अनुपलब्धता की वजह से प्राइवेट अस्पतालों में टीकाकरण बंद है। सबसे अधिक परेशान वे लोग हैं जिन्होंने कोवैक्सीन की पहली डोज ली है। अब ऐसे लोगों की सुविधाओं के लिए राज्य सरकार ने उन अस्पतालों की सूची जारी की है जहां टीकाकरण की दूसरी डोज लगाई जा रही है। 
सरकार की ओर से कहा गया है कि वैक्सीन की दूसरी खुराक सरकारी केंद्र से मुफ्त में ली जा सकती है। हालाकि, वर्तमान में यह प्रणाली कोलकाता, विधाननगर, न्यूटाउन में शुरू की जा रही है। टीका निकटतम स्वास्थ्य केंद्र और सरकारी अस्पताल में उपलब्ध होगी। पूरी जानकारी सरकार के ‘एगिये बांग्ला’ वेबसाइट पर उपलब्ध होगी। दूसरी खुराक लेने के समय लोगों को एक पहचान पत्र और पहली खुराक के दस्तावेज साथ लाने होंगे। एक निजी अस्पताल में पहली खुराक लेने वालों के लिए राज्य सरकार ने दूसरी खुराक की व्यवस्था की है। 

उल्लेखनीय है कि पहले बहुत सारे लोगों ने एक निजी अस्पताल से वैक्सीन की पहली खुराक ली थी और अब वे दूसरी खुराक लेने के बारे में उलझन में थे और परेशान हो रहे थे। इस बीच राज्य सचिवालय नवान्न ने एक अधिसूचना के माध्यम से टीकाकरण केंद्रों की सूची प्रकाशित की है, जिनमें दूसरे डोज की वैक्सीन ली जा सकती है, हालांकि आज उन केंद्रों पर भी भारी भीड़ और लंबी लाइनें देखी गई हैं। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *