उत्तराखंडः मुख्यमंत्री ने देवप्रयाग के आपदा प्रभावित क्षेत्र का किया दौरा, मदद मुहैया कराने का निर्देश

देहरादून, 12 मई (हि.स.)। उत्तराखंड के मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत ने टिहरी जिले के आपदा प्रभावित क्षेत्र देवप्रयाग का बुधवार को दौरा किया और जिलाधिकारी को आपदा प्रभावितों को मदद मुहैया कराने के निर्देश दिए।  

मुख्यमंत्री पूर्वाह्न लगभग 11 बजे दा प्रभावित क्षेत्र में पहुंचे। उन्होंने प्रभावित लोगों से मुलाकात की और कहा कि आपदा प्रभावित लोगों को हर सम्भव सहायता दी जाएगी।
ग्राउंड जीरो पर पहुंचकर मुख्यमंत्री ने आसपास के इलाके का जायजा लिया और जिलाधिकारी को प्रभावितों को अनुमन्य सहायता जल्द उपलब्ध कराने के निर्देश दिये।
मुख्यमंत्री तीरथ सिंह रावत के साथ कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल, आपदा प्रबंधन मंत्री डॉ. धन सिंह रावत, विधायक विनोद कण्डारी, जिलाधिकारी ईवा श्रीवास्तव तथा अन्य अधिकारी भी मौजूद रहे। मुख्यमंत्री रावत ने देवप्रयाग में प्रस्तावित कोविड केयर सेंटर और नई तहसील का भी निरीक्षण किया।
उल्लेखनीय है कि टिहरी जिले के देवप्रयाग में मंगलवार शाम करीब 5 बजे बादल फटने से कई दुकानें तबाह हो गईं। तीन मंजिल आईटीआई की इमारत भी धराशायी हो गई। बादल फटने से सांता नदी में उफान आ गया। नदी के आसपास की कई दुकानें पानी में बह गईं। हालांकि लॉकडाउन की वजह से दुकानें बंद थी, इसलिए जानमाल का नुकसान नहीं हुआ।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *