तेलंगाना : राज्य सरकार ने बुधवार से दस दिन के लिए लॉकडाउन किया घोषित

हैदराबाद,11 मई (हि.स.)। तेलंगाना सरकार ने राज्य में 12 मई से 22 मई तक 10 दिन के लिए लॉकडाउन का ऐलान किया है। इस दौरान सुबह 06 बजे से सुबह 10 बजे तक जरूरत की वस्तुओं की दुकानें ही खुलेंगी।
मंगलवार को मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर के मंत्रिमंडल की दो बजे बैठक हुई। इस बैठक में राज्य सरकार में कोरोना पर नियंत्रण करने के लिए बड़ा फैसला किया। मंत्रिमंडल ने बुधवार से अगले दस दिन तक लॉकडाउन लगाने का निर्णय किया गया है। सरकार ने इस लॉकडाउन के दौरान हर दिन चार घंटे के लिए आवश्यक सामानों की खरीदारी के लिए छूट देने का ऐलान किया है। यह लॉकडाउन सुबह 10 बजे से लेकर अगले दिन सुबह 6 बजे तक लागू होगा। इस दौरान लगभग सभी गतिविधियाें को बंद रखा जायेगा। केवल आपातकालीन सेवाओं के लिए कोई प्रतिबंध नही होगा। बताया गया है कि सरकार लॉकडाउन के लिए विस्तृत गाइडलाइन शीघ्र जारी कर देगी।
इससे पहले आज तेलंगाना हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान राज्य सरकार को फटकार लगाई। कोर्ट ने पुराने शहर हैदराबाद में हजारों लोग शॉपिंग करने के लिए बाजार पहुंचने पर नाराजगी जताई। इस पर कोर्ट ने राज्य सरकार पर कोविड-19 निवामावली को लागू करने असमर्थ और पुलिस विभाग की क्षमता पर सवाल उठाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *