राहत : दुर्गापुर से 40 एमटी ऑक्सीजन लेकर कानपुर पहुंची दूसरी एक्सप्रेस

– कानपुर और आसपास जिलों को सप्लाई की जा रही है ऑक्सीजन

कानपुर, 11 मई (हि.स.)। उत्तर प्रदेश में लगातार ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ के प्रयास सफल हो रहे है। उनकी पहल पर मंगलवार की सुबह पश्चिम बंगाल के दुर्गापुर से भारतीय रेल द्वारा दूसरी ऑक्सीजन की 40 मीट्रिक टन की खेप कानपुर पहुंची। जिसे बिना समय गवांए सप्लाई के लिए जूही इनलैंड कंटेनर डिपो में उतारते हुए जरूरतमंदों के लिए रवाना कर दिया गया। 
कानपुर पहुंचते ही ऑक्सीजन की रैक को जूही इनलैंड कंटेनर डिपो पहुंची, जहां कानपुर रेल यातायात उप मुख्य प्रबंधक हिमांशु शेखर उपाध्याय ने उसे रिसीव किया। इस दौरान मौके पर जिला प्रशासनिक अफसरों के साथ भाजपा जिलाध्यक्ष सुनील बजाज के साथ कई पार्टी पदाधिकारी मौजूद रहें। प्रशासन को डिप्टी सीटीएम ने ऑक्सीजन की रैक हैंडओवर की। 
डिप्टी सीटीएम हिमांशु शेखर उपाध्याय ने बताया कि लगातार रेलवे कोविड संक्रमण की लड़ाई में ऑक्सीजन की कमी को पूरा करने में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रहा है। कानपुर रेलवे का प्रबंधन लगातार कानपुर व आसपास जिलों के लिए ऑक्सीजन की कमी को दूर करने के लिए कटीबद्ध है और प्राणवायु की स्पेशल ट्रेनें लगातार इस कार्य को पूरा करने में जुटी हुई हैं। इस दूसरी ऑक्सीजन ट्रेन 40 एमटी के साथ दुर्गापुर (पश्चिम बंगाल) से आई है। जिसे जूही इनलैंड कंटेनर डिपो उतारा गया है। जहां से इसे कानपुर के आसपास के जिलों में सड़क मार्ग सप्लाई के लिए भेजा जा रहा है। 
बताते चलें कि रविवार की सुबह भी एक स्पेशल ट्रेन 80 एमटी प्राणवायु लेकर दुर्गापुर से कानपुर आई थी, जिसे कन्नौज, औरैया व इटावा जिले को सप्लाई किया गया था। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *