ओसाका ने टोक्यो ओलंपिक के तय समय पर आयोजित होने को लेकर जताया संदेह

टोक्यो, 11 मई (हि.स.)। जापानी महिला टेनिस स्टार नाओमी ओसाका आगामी टोक्यो ओलंपिक में खेलना चाहती है लेकिन उन्हें खेलों के इस महाकुंभ के तय समय पर आयोजित होने को लेकर संदेह है।

2020 में होने वाले टोक्यो ओलंपिक को कोरोनावायरस महामारी के कारण स्थगित कर दिया गया था और यह टूर्नामेंट अब 23 जुलाई से 8 अगस्त तक आयोजित किया जाएगा।

ओसाका ने एक खेल चैनल से बातचीत में कहा, “मैं एक एथलीट हूं, और निश्चित रूप से मेरा तात्कालिक विचार यह है कि मैं ओलंपिक में खेलना चाहती हूं। लेकिन एक इंसान के रूप में, मैं कहूंगी कि हम एक महामारी में हैं, और अगर लोग स्वस्थ नहीं हैं, और यदि वे सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं, तो यह निश्चित रूप से चिंता का एक बड़ा कारण है।”

जापान सरकार ने टोक्यो, ओसाका, क्योटो, और ह्योगो सहित कई प्रान्तों में कोविड-19 की स्थिति को देखते हुए 31 मई तक आपातकाल को बढ़ा दिया है। देश में गंभीर महामारी स्थिति को देखते हुए नवीनतम प्रतिबंध लगाए गए हैं।

जब उनसे से पूछा कि क्या चल रहे कोविड-19 संकट के दौरान शोपीस इवेंट को मंच देना उचित होगा, तो चार बार की ग्रैंड स्लैम चैंपियन ने कहा, “सच कहूँ तो, मुझे यकीन नहीं है।”

उन्होंने कहा कि ओलंपिक को बिना प्रशंसकों के आयोजित होने पर उन्हें दुख तो होगा, लेकिन वह अभी भी अपने पहले टूर्नामेंट में भाग लेने के लिए तैयार हैं।

ओसाका ने कहा, “मैंने कभी ओलंपिक स्पर्धा नहीं खेली है, इसलिए ऐसा नहीं है कि इसकी तुलना करने के लिए मेरे पास कुछ भी हो। मैं बंद दरवाजे में खेलने पर निश्चित रूप से थोड़ा दुखी महसूस करूंगी, लेकिन दिन के अंत में, पहली बार ओलंपिक में खेलना एक सम्मान की बात है और अगर यही बात लोगों को स्वस्थ रखती है, तो मैं इसके लिए तैयार हूं।”

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *