डब्ल्यूबीबीएल : मेलबर्न रेनेगेड्स के मुख्य कोच नियुक्त हुए साइमन हेल्मोट

मेलबर्न,10 मई (हि.स.)। मेलबर्न रेनेगेड्स ने सोमवार को महिला बिग बैश लीग (डब्ल्यूबीबीएल) के अगले दो सत्रों के लिए साइमन हेल्मोट को मुख्य कोच नियुक्त किया है। हेल्मोट ने लाचलान स्टीवंस की जगह ली है, जिन्होंने पिछले महीने इस्तीफा दे दिया था।
रेनेगेड्स के अनुसार, हेल्मोट के पास दुनिया भर में ट्वेंटी 20 की अग्रणी प्रतियोगिताओं का अंतरराष्ट्रीय अनुभव है। 49 वर्षीय हेल्मोट ने इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल), कैरेबियन प्रीमियर लीग, अफगान प्रीमियर लीग, बांग्लादेश प्रीमियर लीग और बिग बैश लीग में कोचिंग भूमिका निभाई है।
हेल्मोट, बीबीएल के उद्घाटन संस्करण में रेनेगेड्स के कोच थे और पिछले सीजन में बीबीएल और डब्ल्यूबीबीएल दोनों टीमों के सहायक कोच के रूप में क्लब में लौटे। 
हेल्मोट ने एक बयान में कहा, “यह पिछले सीजन में रेनेगेड्स में वापसी करने और डब्ल्यूबीबीएल में मेरे पहले साल में एक शानदार अनुभव था। मैं प्रतियोगिता के दौरान क्लब के खिलाड़ियों की प्रतिभा से बहुत प्रभावित हुए।” 
उन्होंने कहा, “परिणामों के संदर्भ में यह हमारे लिए एक कठिन सत्र था, लेकिन हमारे पिछले पांच मैचों में से तीन में जीतना समूह के लचीलेपन और चरित्र को दर्शाता है, इसलिए मैं वास्तव में उनके साथ फिर से काम करने और यह देखने के लिए उत्साहित हूं कि हम अगले सीजन में क्या कर सकते हैं।” 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *