भाजपा के पदाधिकारियों के साथ स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने की पहली वर्चुवल बैठक

आरा,10 मई(हि. स)।बिहार सरकार के स्वास्थ्य मंत्री सह जिला कार्यक्रम एवं कार्यान्वयन समिति के अध्यक्ष और प्रभारी मंत्री मंगल पाण्डेय ने सोमवार को भोजपुर जिले के भारतीय जनता पार्टी के सभी पदाधिकारियों,जिले से प्रदेश कार्यसमिति के सदस्यों,मंच मोर्चे के अध्यक्षो और संयोजकों,पूर्व प्रत्याशियों और विधायकों के साथ जूम ऐप के माध्यम से बैठक की।


बैठक की अध्यक्षता भाजपा के जिलाध्यक्ष डॉ. प्रेम रंजन चतुर्वेदी ने की।इस बैठक में आरा के विधायक और बिहार सरकार के कृषि मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह भी शामिल हुए। स्वास्थ्य मंत्री मंगल पाण्डेय ने भोजपुर में कोरोना के हालात,इलाज,दवा और स्वास्थ्य सुविधाओं की स्थिति का जायजा लिया। भाजपा के पदाधिकारियों के सुझाव पर अविलम्ब आवश्यक कार्रवाई करने का आश्वासन भी दिया।


भाजपा के जिलाध्यक्ष डॉ. प्रेम रंजन ने मंत्री श्री पाण्डेय को कई आवश्यक सुझाव दिए।उन्होंने रेफरल अस्पतालो में बेड की संख्या बढ़ाने, सभी अस्पतालो को ऑक्सीजन से लैस करने,जीवन रक्षक दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने,कोरोना जांच में तेजी लाने,अधिकाधिक टिका केंद्रों का संचालन शुरू कराकर अधिक से अधिक लोगो को कोरोना वैक्सीन देने की व्यवस्था करने का सुझाव स्वास्थ्य मंत्री को दिया।


उन्होंने कोरोना के मरीजो को अस्पतालो में सहयोग और सेवा कर रहे सामाजिक कार्यकर्ताओं को प्रशासनिक स्तर से परेशान नही करने की तरफ भी मंत्री का ध्यान आकृष्ट किया। मंत्री ने उनके सुझावों पर जल्द ही कार्रवाई करने का आश्वासन दिया और कहा कि ऑक्सीजन की कही कोई कमी नही होने दी जाएगी और वेंटिलेटर का विकल्प खोज लिया गया है।वेंटिलेटर के पांच नए वैकल्पिक मशीन को भोजपुर के अस्पतालो में उपलब्ध करा दिया गया है।इस मशीन को चलाने के लिए किसी प्रशिक्षित व्यक्ति की कोई आवश्यकता नही है और कोई भी इसे आसानी से चला सकेगा।

कृषि मंत्री मंत्री अमरेन्द्र प्रताप सिंह ने बैठक में शामिल सभी भाजपा के पदाधिकारियों को इस बात से अवगत कराया कि वे कोरोना से निपटने और जिले में स्वास्थ्य सुविधाओं को अधिक से अधिक बेहतर बनाने को ले लगातार जिलाधिकारी,सिविल सर्जन सहित अधिकारियों के साथ संपर्क में हैं और एक एक पल की स्थिति पर नजर रखे हुए हैं।जिले के अस्पतालो और डेडिकेटेड कोविड हेल्थ सेंटर में ऑक्सीजन,जीवन रक्षक दवाओं और स्वास्थ्य सुविधाओं में कही कोई कमी नही है।

भाजपा के जिला प्रवक्ता संजय सिंह ने इस बात की जानकारी देते हुए बताया कि राज्य के स्वास्थ्य मंत्री सह प्रभारी मंत्री मंगल पांडेय की जूम ऐप से आयोजित बैठक में भाजपा के सभी जिला पदाधिकारी,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य,मंच मोर्चे के अध्यक्ष और संयोजक शामिल हुए और सभी ने अपने अपने स्तर से कोरोना संक्रमितों के इलाज,कोरोना से बचाव और स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार को लेकर सुझाव दिए।


उन्होंने बताया कि भाजपा के पदाधिकारियों ने कोरोना जांच के दायरे को बढ़ाने,अधिकाधिक जांच कराने, स्वास्थ्य सुविधाओं को और अधिक दुरुस्त करने,अस्पतालो में ऑक्सीजन युक्त बेड की संख्या बढ़ाने,जीवन रक्षक दवाओं की पर्याप्त उपलब्धता सुनिश्चित करने, रेमडेसीवीर की आपूर्ति कराने,कोरोना वैक्सीन के लिए टिका केंद्रों की संख्या बढ़ाने और जन जागरण कर लोगो को वैक्सीन दिलवाने का सुझाव स्वास्थ्य मंत्री को दिया।


बैठक में भाजपा के जिला उपाध्यक्ष लव पाण्डेय,अदित्यविजय प्रताप सिंह,शम्भू चौरसिया,महामंत्री मदन स्नेही, श्री भगवान सिंह, अभिषेक राय,मंत्री वंदना राजवंशी,वरुण सिंह, प्रवक्ता संजय सिंह, नवीन प्रकाश,मनीष प्रभात,कोषाध्यक्ष दीपक सिंह,किसान मोर्चा के अध्यक्ष रंग बहादुर यादव,आईटी सेल के संयोजक कुमार गौतम,प्रदेश कार्यसमिति सदस्य सीडी शर्मा सहित जिले के पचास से अधिक भाजपा के पदाधिकारी स्वास्थ्य मंत्री की वर्चुवल बैठक में शामिल थे। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *