कोविड वार्ड में बिजली आपूर्ति ठप होने की जानकारी पर पहुंचे डीएम स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों की लगाई क्लास

पूर्वी चंपारण,10 मई (हि.स.)। जिले के सदर अस्पताल में उस समय अफरा-तफरी का माहौल हो गया जब अचानक कोविड सेंटर में लाइट चली गयी । 
मौसम खराब होने के बाद हुई बारिश के कारण पावर सप्लाई बाधित हो गया और जो जरनैटर भाड़े पर लगा हुआ था उसे चालू नहीं किया गया जिसके बाद भर्ती मरीज के परिजन ने अस्पताल कर्मियों से पूछा तो कहा कि ऑक्सीजन कंस्टेरेटर से ऑक्सीजन सप्लाई प्रभावित हो रहा है जिसके बाद अफरा तफरी का माहौल कायम हो गया।
डॉक्टरों की मानें तो 30 मरीज ऑक्सीजन कंसंट्रेटर के सहारे है अस्पताल में इलाजरत।सूचना मिलते ही डीएम शीर्षत कपिल अशोक ने सदर अस्पताल पहुंचे। और सभी स्वास्थ्य विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को अलर्ट रहने को कहा। हालांकि करीब आधे घंटे के विलंब के दौरान ही बिजली आपूर्ति सेवा शुरू हो गई।
डीएम ने ऑक्सीजन आपूर्ति से लेकर दवा तक की पूरी जानकारी ली और साथ ही साथ कहा कि अस्पताल में भर्ती मरीज का प्रत्येक मिनट मॉनिटरिंग करना सुनिश्चित करेंगे साथ ही साथ अस्पताल में बिजली आपूर्ति की निर्बाध सेवा के लिए विशेष तौर पर देखरेख के लिए कर्मी को प्रतिनियुक्त करने का निर्देश दिया ।
दूसरी ओर अस्पताल में वाहनों को व्यवस्थित तरीके से लगाने का भी निर्देश दिया तथा साथ ही साथ बारिश के बाद हुए जलजमाव को यथाशीघ्र निकासी का नगर निगम आयुक्त को निर्देशित किया साथी करें लहजे में डीएम ने मौजूद सभी अधिकारियों और कर्मचारियों को कहा कि कोविड-19 के कार्यों में अगर लापरवाही बड़ती जाएगी तो फिर वैसे लोगों के खिलाफ कठोर कार्रवाई होगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *