रोगियों के जीवनरक्षण में सहायक होगा ऑक्सीजन प्लांट : धूमल

हमीरपुर, 09 मई (ह‍ि. स.)। ऑक्सीजन की मांग को पूरा करने  और रोगियों के जीवन रक्षण में हमीरपुर में स्थापित पीएसए ऑक्सीजन प्लांट सहायक सिद्ध होगा। हमीरपुर में ऑक्सीजन प्लांट के शुभारंभ अवसर पर आयोजित वर्चुअल कार्यक्रम में वरिष्ठ भाजपा नेता एवं पूर्व मुख्यमंत्री प्रेम कुमार धूमल ने खुशी व्यक्त करते हुए  कहा है कि संकट की घड़ी में हमीरपुर को यह स्वास्थ्य सुविधा मिलना हर्ष का विषय है। 
उन्होंने कहा कि इससे पहले कोरोना अथवा श्वास संबंधी अन्य गंभीर बीमारीयों से पीड़ित मरीजों को हमीरपुर में यह सुविधा ना मिलने के चलते नेरचौक अथवा  शिमला स्थित आईजीएमसी की ओर भेजा जा रहा था, लेकिन अब हमीरपुर में ऑक्सीजन प्लांट के सुचारू रूप से चलने पर इन मरीजों को हमीरपुर में ही स्वास्थ्य लाभ प्राप्त हो सकेगा। ऑक्सीजन प्लांट के उद्घाटन पर पूर्व मुख्यमंत्री ने केंद्र एवं प्रदेश सरकार का आभार व्यक्त किया है। 
    गौरतलब है कि रविवार को एक वर्चुअल कार्यक्रम के दौरान हमीरपुर में स्थापित पीएसए ऑक्सीजन प्लांट का शुभारंभ किया गया। इस वर्चुअल कार्यक्रम में पूर्व मुख्यमंत्री प्रोफेसर प्रेम कुमार धूमल के अतिरिक्त मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर व केंद्रीय वित्त एवं कॉर्पोरेट अफेयर्स राज्यमंत्री अनुराग सिंह ठाकुर भी उपस्थित रहे।
             प्रदेश में लगातार बढ़ रहे कोरोना पॉजिटिव के एक्टिव मामलों के बीच इस बीमारी से निजात पाकर स्वस्थ होने वाले मरीजों की संख्या भी बढ़ी है, लेकिन अभी भी बहुत सावधानी बरतने की जरूरत पर जोर देते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि कोविड-19 सुरक्षा गाइडलाइंस  का गंभीरता से  पालन करने पर ही प्रदेश कोविड-19 की दूसरी लहर से सफलता पूर्वक निपट पाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *