मुख्यमंत्री सोनोवाल ने राज्यपाल को सौंपा इस्तीफा

गुवाहाटी में विधायक दल की बैठक में होगा मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान

गुवाहाटी, 09 मई (हि.स.)। सर्वानंद सोनोवाल ने रविवार को असम के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया। सोनोवाल राजभवन पहुंचे और राज्यपाल प्रो. जगदीश मुखी को उन्होंने अपना त्यागपत्र सौंप दिया। उल्लेखनीय है कि गत 02 मई को विधानसभा चुनाव की मतगणना के बाद से भाजपा आठवें दिन भी अपने नए मुख्यमंत्री का चुनाव नहीं कर पायी है।

नई दिल्ली में भाजपा के राष्ट्रीय सांगठनिक महासचिव बीएल संतोष, राष्ट्रीय अध्यक्ष जेपी नड्डा, केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ मुख्यमंत्री सर्वानंद सोनोवाल व डॉ. हिमंत विश्वशर्मा की शनिवार को पहले अलग-अलग बैठक हुई, उसके बाद दोनों असम नेताओं के साथ सभी नेताओं की बैठक हुई। बैठक के बाद रविवार को भाजपा विधायक दल की बैठक में मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान करने का निर्णय लिया गया।

बैठक में हिस्सा लेने पहुंचे भाजपा के राष्ट्रीय महासचिव दिलीप कुमार सैकिया ने मीडिया के साथ बातचीत करते हुए कहा है कि रविवार को गुवाहाटी में प्रदेश भाजपा अध्यक्ष रंजीत कुमार दास की अध्यक्षता में भाजपा विधायक दल की बैठक लगभग 12 बजे से आरंभ होने जा रही है।  बैठक में केंद्रीय पर्यवेक्षक भी हिस्सा ले रहे हैं। प्रदेश भाजपा विधायक दल की बैठक में सभी निर्वाचित विधायक हिस्सा ले रहे हैं। लगभग एक घंटे तक चलने वाली विधायक दल की बैठक के बाद राज्य के अगले मुख्यमंत्री के नाम की घोषणा की जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *