मुख्यमंत्री पहुंचे वाराणसी,बीएचयू में बने डीआरडीओ अस्‍पताल का लिया जायजा

वाराणसी, 09 मई (हि.स.)। प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने रविवार को वाराणसी में कोविड वायरस पर नियंत्रण की तैयारियोें के साथ बीएचयू के खेल मैदान में तैयार डीआरडीओ अस्‍पताल का भी जायजा लिया।
उन्होंने अस्थाई अस्पताल का निरीक्षण कर डीआरडीओ के अफसरों से विस्तार से जानकारी ली। मुख्यमंत्री अस्पताल का निरीक्षण करने के बाद बीएचयू सभागार में वाराणसी जिले के जनप्रतिनिधियों और अधिकारियों के साथ बैठक करेंगे। इसके अलावा वाराणसी मंडल के अन्य जिलों के अधिकारियों से वर्चुअल माध्‍यम से बात करेंगे।
इसके पहले एक दिवसीय दौरे पर आये मुख्यमंत्री का हेलीकॉप्टर बीएचयू हेलीपैड पर अपरान्ह में उतरा। मुख्यमंत्री का स्वागत जिले के अफसरों के साथ भाजपा विधायकों और पदाधिकारियों ने किया। 
बता दें कि बीएचयू के खेल मैदान में डीआरडीओ की मदद से बने 750 बेड के अस्पताल लखनऊ के बाद प्रदेश का दूसरा कोविड अस्पताल है। जहां कोरोना के गम्भीर मरीजों का इलाज होगा। अस्पताल का काम लगभग पूरा हो गया है । माना जा रहा है कि सोमवार या मंगलवार से यहां मरीजों की भर्ती भी शुरू हो जाएगी। ये अस्पताल बनारस घराने के रत्‍न पद्म भूषण पंडि‍त राजन मि‍श्र के नाम पर समर्पित है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *