भोजपुर के डीएम और आईसीडीएस की डीपीओ के निर्देश पर आंगनबाड़ी की पर्यवेक्षिकाएँ चला रही जागरूकता अभियान

आरा,9 मई(हि. स)।भोजपुर के जिलाधिकारी रोशन कुशवाहा और आईसीडीएस की जिला परियोजना पदाधिकारी रश्मि चौधरी के निर्देश पर भोजपुर में आईसीडीएस से जुड़ें आंगनबाड़ी केंद्र गांव गांव में कोरोना के बढ़ते खतरे से लोगो को सावधान करने के साथ ही बचाव को लेकर सुझाव और सलाह के माध्यम से जनजागरूकता अभियान चलाने में महत्वपुर्ण भूमिका निभा रहा है।
आंगनबाड़ी केंद्रों की पर्यवेक्षिका,सहायिका और सेविकाएं जिले के विभिन्न गांवों में लोगो को मास्क का उपयोग करने,सामाजिक एवं शारीरिक दूरी का पालन करने,सेनेटाइजर का इस्तेमाल करने,लॉक डाउन का पालन करने और कोरोना के चेन को तोड़ने के लिए लोगो को जागरूक करने का अभियान चलाने में लगी हुई हैं। आंगनबाड़ी की पर्यवेक्षिकाएँ, सेविकाएं और सहायिकाएं प्रतिदिन गांवों में लोगो को राशन भी उपलब्ध करा रही हैं और कोरोना के वैक्सीन के प्रति भी लोगों को जागरूक कर रही हैं।

आईसीडीएस से जुड़ी ये महिलाएं गांव के लोगो को कोरोना वैक्सीन से होने वाले फायदे और एंटीबॉडी विकसित कर कोरोना के वायरस को मारने की ताकत पैदा करने के लिए भी लोगो को समझा कर वैक्सीन लेने की अपील कर रही हैं। आंगनबाड़ी की इन महिलाओं के अपील और जनजागरण का गांवों में खासा असर दिखने लगा है और गांवों में अब लोग कोरोना वैक्सीन लेने के लिए आगे आ रहे हैं साथ ही कोरोना टिका केंद्रों पर पहुंच कर एक एक कर टिका लेने में जुट गए हैं। 

आंगनबाड़ी केंद्रों के माध्यम से लोग अब जागरूक भी हो रहे हैं और अब गावो में भी बाजारों,सार्वजनिक स्थलों और भीड़ भाड़ वाले इलाकों में लोगो की भीड़ लगनी कम हो गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *