हाईकोर्ट के आदेश के बाद भी शहबाज शरीफ को फ्लाइट से उतारा गया

इस्लामाबाद, 08 मई (हि.स.)। पाकिस्तान के पूर्व प्रधानमंत्री नवाज शरीफ के भाई एवं पीएमएल-एन के नेता शहबाज शरीफ को लाहौर हाईकोर्ट की अनुमति के बावजूद शनिवार को दोहा जाने वाली फ्लाइट से उतार दिया गया। कैंसर से पीड़ित शहबाज को हाईकोर्ट ने शुक्रवार को आठ मई से तीन जुलाई तक ब्रिटेन में इलाज कराने की सशर्त अनुमति दी थी।

एयरपोर्ट पर आव्रजन अधिकारियों ने कहा कि हाईकोर्ट के आदेश सही हैं लेकिन उनका नाम पहले से काली सूची में है और इस सूची को अभी अपडेट नहीं किया गया है। इस कारण उन्हें यात्रा करने की अनुमति नहीं है। इसके बाद शरीफ ने उन्हें लिखित में कारण देने को कहा, जिसके बाद आव्रजन अधिकारियों ने उन्हें फ्लाइट से उतारने का लिखित कारण भी दिया।कैंसर से पीड़ित 70 वर्षीय शहबाज ने हाईकोर्ट में याचिका दायर कर इलाज कराने के लिए पाकिस्तान से बाहर जाने की अनुमति मांगी थी, जिस पर शुक्रवार को सुनवाई करते हुए हाईकोर्ट ने उन्हें ब्रिटेन जाने की सशर्त अनुमति दी थी।  

उल्लेखनीय है कि आय से अधिक संपत्ति और मनी लांड्रिंग के मामले में शहबाज शरीफ को राष्ट्रीय जवाबदेही ब्यूरो ने गिरफ्तार किया था। शहबाज शरीफ और उनके परिवार के खिलाफ सात अरब रुपये के मनी लांड्रिंग का मामला दर्ज किया गया था। पिछले साल उनकी जमानत याचिका लाहौर हाईकोर्ट से खारिज होने के बाद उनकी गिरफ्तारी हुई थी। शहबाज शरीफ पाकिस्तानी पंजाब प्रांत के दो बार मुख्यमंत्री रह चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *