राहुल गांधी ने परिजनों को पत्र भेजकर बल्दी बाई के निधन पर जताया शोक

रायपुर, 08 मई (हि.स.)। कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं सांसद राहुल गांधी ने बल्दी बाई के निधन पर गहरा दुख व्यक्त किया है। उन्होंने बल्दी बाई के परिजनों को भेजे पत्र में मृतात्मा को श्रद्धांजलि देते हुए अपनी शोक संवेदना व्यक्त की है। उन्होंने बल्दी बाई के परिजन धनसाय सोरी और बालचंद सोरी को पत्र प्रेषित कर बल्दी बाई के निधन पर दुःख व्यक्त किया है। उन्होंने ईश्वर से मृतात्मा को शांति प्रदान करने और परिजनों को इस असह्य पीड़ा को सहने की शक्ति देने की प्रार्थना की है।

राहुल गांधी ने पत्र में उल्लेख किया है कि बल्दी बाई का मेरे परिवार के प्रति बहुत गहरा स्नेह रहा है। छत्तीसगढ़ प्रवास के दौरान उन्होंने मेरे पिताजी स्वर्गीय राजीव गांधी का बहुत ही आत्मीयता से स्वागत-सत्कार किया था। शोक की इस घड़ी में मैं आपके और परिवार के सभी सदस्यों के प्रति अपनी गहरी संवेदना व्यक्त करता हूं।

उल्लेखनीय है कि छत्तीसगढ़ के गरियाबंद जिले के ग्राम कुल्हाड़ीघाट की रहने वाली बल्दी बाई 1985 में पहली बार चर्चा में आई थीं, जब तत्कालीन प्रधानमंत्री राजीव गांधी पत्नी सोनिया गांधी के साथ उनके घर पहुंचे थे। तब बल्दी बाई ने उनका खूब स्वागत-सत्कार किया था। बल्दी बाई को विगत 25 अप्रैल को कोरोना से संक्रमित होने पर अस्पताल में भर्ती किया गया था। दस दिन के इलाज के बाद स्वस्थ होने पर बुधवार (05 मई) को उन्हें अस्पताल से छुट्टी मिली थी, लेकिन एक दिन बाद ही उनकी मौत हो गई।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *