डरने की नहीं कोरोना से लड़ने की है जरूरत : डॉ. ए.के. सिंह

 स्वयं खरीदकर मुक्त में जरूरतमंद को दी कोरोना वैक्सीन

सुलतानपुर, 08 मई (हि.स.)। कोरोना से जंग जीत कर लौटे वरिष्ठ सर्जन डॉ एके सिंह ने कहा कि कोरोना से डरने की जरूरत नहीं, बल्कि इससे मुकाबला करने की है। मास्क, शारीरिक दूरी से इस वायरस को दूर रखा जा सकता है। सकारात्मक विचारों का आदान प्रदान करे। 
 राष्ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के जिला संघचालक एवं जिले के सुप्रसिद्ध सर्जन डॉ. एके सिंह अपनी पत्नी सुमन सिंह के अथक प्रयास व उनके द्वारा दी गई हिम्मत के बल पर कोरोना को पटखनी दे दी। कोरोना से जंग जीत कर लोगों की सेवा में पुनः जुट गए हैं। गरीबों, असहायों की मदद करना डॉ सिंह की पहचान है। जिले ही नहीं अपितु आस-पास के दर्जनों जिले के मरीजों को नया जीवन मिल चुका है। 
 डॉ सिंह ने कोरोना संक्रमण के दौरान अनुभव को हिन्दुस्थान समाचार से साझा करते हुए बताया कि 31 मार्च की रात लगभग 11 बजे एक मरीज का ऑपरेशन करने के थोड़ी देर बाद बुखार की शिकायत होने लगी। रात एक बजे तक बाॅडी में दर्द भी शुरू हो गया। कुछ दवाओं के सेवन के बाद भी स्थिति तो सुधरी, लेकिन समस्या बनी रही। आशंका होने पर अगले दिन कोविड जांच कराई गई तो रिपोर्ट पॉजिटिव आने से खुद को एकांतवास कर लिया। इंटरनेट मीडिया के माध्यम से संपर्क में आए लोगों को भी अपनी-अपनी जांच कराने की सलाह दी। शुक्र है कि किसी में संक्रमण नहीं पाया गया। 
उन्होंने बताया कि चार दिन बाद मेरे बेटे अभिषेक सिंह की रिपोर्ट पॉजिटिव आई तो मन में डर का भाव पैदा हो गया। 12 अप्रैल को मेरी रिपाेर्ट निगेटिव आ गई और बेटा भी चार दिन बाद ठीक हो गया।
– सकारात्मक रहते हुए आध्यात्मिक पुस्तकों का करे अध्ययन
 डॉ सिंह ने बताया कि सकारात्मक रहते हुए सारा समय आध्यात्मिक किताबाें के पढ़ने व इंटरनेट मीडिया के माध्यम से अपने जानने व पहचानने वालों को जागरूक रखने में बीतता था।
– बेहद कारगर है कोरोना वैक्सीन 
 डॉ.एके सिंह कहते हैं कि कोरोना वैक्सीन बेहद कारगर है। उन्होंने इसकी दो डोज ली है, जिससे उनकी एंटीबॉडी में जबरदस्त वृद्धि भी हुई। लोगों की तकलीफों को आत्मसात कर वैक्सीन खरीदकर उनके अस्पताल में आने वाले जरूरतमंद लोगों को लगाया जाता है। कोरोना को लेकर पैनिक न हों बल्कि दिक्कत होने पर जांच कराकर कोविड गाइड लाइन का अनुपालन कर संक्रमण को खत्म करने का प्रयास करें। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *