लखनऊ के कंटेनमेंट जोन में डोर स्टेप डिलीवरी की व्यवस्था आज से

लखनऊ, 08 मई (हि.स.)। भयावह संक्रमण के बीच लखनऊ के कंटेनमेंट जोन में डोर स्टेप डिलीवरी की शुरुआत की गई। यहां के लोगों को किसी भी सामान के लिए बाहर जाने की आवश्यकता नहीं है। डिलीवरी के लिए क्षेत्रवार दूरभाष नंबर जारी किए गए हैं। यह जानकारी शनिवार को  जिलाधिकारी अभिषेक प्रकाश ने दी है। 

डोर स्टेप डिलीवरी की व्यवस्था होने के बाद अब यहां के लोगों को बाहर जाने की आवश्कयता नहीं है। हर जरूरी से जरूरी सामान दरवाजे तक पहुंचाई जाएगी। एक तरफ यह कदम संक्रमण को रोकने में सहायक होगा, दूसरी ओर चिलचिलाती धूप से भी बचाव करेगा। इस डिलीवरी व्यवस्था को सुचारू रूप से संचालित करने के लिए अपर जिलाधिकारी को नोडल अधिकारी नामित किया गया है। इनसे किसी भी समय मो नंबर 9415005006 पर संपर्क किया जा सकता है। 
बता दें कि कोरोना संक्रमण की चेन को तोड़ने के लिए उत्तर प्रदेश में 10 मई तक आंशिक लॉकाडाउन लागू है। यह लॉकडाउन भविष्य में आगे के लिए भी बढ़ाया जा सकता है। लेकिन कुछ जरूरी सामानों दवाई, किराना सामान आदि के लिए लोगों को बाहर निकलना पड़ ही रहा है। ऐसे में राजधानी लखनऊ के नागरिकों के लिए डोर स्टेप डिलीवरी की व्यवस्था राहत देगी। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *