कोरोना के खिलाफ लड़ाई में भारत की मदद करना अमेरिका की नैतिक जिम्मेदारी : प्रमिला

वॉशिंगटन, 07 मई (हि.स.)। भारतीय मूल की अमेरिकी सांसद प्रमिला जयपाल ने कहा है कि कोरोना महामारी के खिलाफ लड़ाई में भारत की मदद करना अमेरिका की नैतिक जिम्मेदारी है।

अमेरिकी कांग्रेस के निचले सदन प्रतिनिधि सभा की सदस्य जयपाल ने कहा कि भारत में कोरोना की स्थिति बहुत गंभीर है। रोज हजारों लोगों में कोरोना संक्रमण की पुष्टि हो रही है। अस्पतालों में बेड्स की कमी हो गई है और मेडिकल ऑक्सीजन की आपूर्ति भी मांग के अनुसार नहीं हो पा रही है। इलाज से पहले ही लोगों की मौत हो रही है। भारत की मदद करना हमारी नैतिक जिम्मेदारी है। इस चुनौती को हमें स्थानीय, अंतरराष्ट्रीय और संघीय स्तर पर उठाकर इसका एकजुटता से सामना कर इसे हराना होगा। 

प्रतिनिधि सभा में प्रभावशाली प्रोग्रेसिव कॉकस की चेयरमैन जयपाल ने बताया कि उन्होंने भारत को मदद करने के संबंध में अमेरिका में भारतीय राजदूत तरणजीत सिंह संधू के साथ गुरुवार को वर्चुअली बात की थी। भारत में खराब होती स्थिति को लेकर उन्होंने स्थानीय लोगों, वकीलों, स्थानीय नेताओं के साथ भी बात की थी। साथ ही वह बाइडेन प्रशासन से लगातार भारत को वैक्सीन से संबंधित कच्चा माल, अमेरिका में प्रयोग में नहीं आई वैक्सीन और अन्य दवा अपलब्ध कराने का आग्रह कर रही हैं।उल्लेखनीय है कि सांसद जयपाल अपने माता-पिता से मिलने के लिए हाल में भारत आई थीं, जो कोरोना संक्रमित होने के बाद अस्पताल में भर्ती थे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *