दिल्ली के कारोबारी 17 मई तक करेंगे स्वैच्छिक लॉकडाउन

कैट ने कहा, दिल्ली के हालात के मद्देनजर लॉकडाउन बढ़ाने पर कारोबारी सहमत   

नई दिल्ली, 06 मई (हि.स.)। कन्फेडरेशन ऑफ ऑल इंडिया ट्रेडर्स (कैट) ने राजधानी दिल्ली की मौजूदा हालात को देखते हुए 17 मई तक स्वैच्छिक लॉकडाउन बढ़ाने का ऐलान किया है। कैट ने उपराज्यपाल अनिल बैजल एवं मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल को इसके लिए एक पत्र भेजकर एक हफ्ते और लॉकडाउन बढ़ाये जाने का आग्रह किया है। गौरतलब है कि दिल्ली सरकार ने 10 मई तक लॉकडाउन लागू किया हुआ है।  

कैट ने गुरुवार को कहा कि वीडियो कांफ्रेंसिंग के जरिए आयोजित राजधानी दिल्ली के कारोबारियों की एक बैठक में मौजूदा हालात को देखते हुए लॉकडाउन बढ़ाने का फैसला किया गया है। दिल्ली के सभी प्रमुख व्यापारिक संगठनों ने बैठक में दिल्ली में कोरोना के हालात को दखते हुए मौजूदा 10 मई तक लागू लॉकडाउन को एक सप्ताह यानी 17 मई तक स्वयं बढ़ाने पर सहमति जताई है। 

कारोबारी संगठन कैट ने कहा कि इस बैठक में 100 से ज्यादा व्यापारी संगठनों के कारोबारी नेता नेता मौजूद थे, जिन्होंने मौजूदा हालात से निपटने के लिए लॉकडाउन को एक एक सपताह के लिए आगे बढ़ाने पर सहमति व्यक्त किया। इसके बाद एक बार फिर कैट ने उपराज्यपाल अनिल बैजल और मुख्यमंत्री अरविन्द केजरीवाल को एक पत्र भेजकर मौजूदा लॉकडाउन को 17 मई तक बढ़ाने का आग्रह किया है। 

कैट के राष्ट्रीय महामंत्री प्रवीण खंडेलवाल ने बताया कि बैठक में कहा कि कारोबारी स्वैच्छिक लॉकडाउन को तैयार हैं। लेकिन दिल्ली में मौजूदा लॉकडाउन का सख्ती से पालन नहीं हो रहा है। केवल दुकाने बंद हैं, जबकि आने-जाने पर कोई रोक-टोक नहीं है। उन्होंने कहा कि कोविड-19 की दूसरी लहर और आने वाली तीसरी लहर के संक्रमण को रोकने के लिए राजधानी में लागू लॉकडाउन को सख्ती के साथ लागू किया जाना जरूरी है। 

कैट के प्रदेश अध्यक्ष विपिन आहूजा एवं संरक्षक सुरेश बिंदल ने कहा कि जो लोग दवाइयों और मेडिकल उपकरणों की कालाबाज़ारी कर रहे हैं। सरकार को ऐसे लोगों के खिलाफ सख्त कार्रवाई करने के साथ एक फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट का गठन कर ऐसे मामलों की जल्द सुनवाई करते हुए उपयुक्त सजा दी जानी चाहिए। 

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *