राष्ट्रीय खिलाड़ियों को चिकित्सा और स्वास्थ्य बीमा प्रदान करेगा बीएफआई

नई दिल्ली, 04 मई (हि.स.)। देश भर में दूसरी कोविड-19 की लहर को देखते हुए, बास्केटबॉल फेडरेशन ऑफ इंडिया (बीएफआई) ने अपने राष्ट्रीय खिलाड़ियों को चिकित्सा और स्वास्थ्य बीमा प्रदान करने का फैसला किया है।

बास्केटबाल महासंघ ने एक आधिकारिक बयान में कहा, “दुनिया भर में कोविड-19 की स्थिति और इस महामारी के समय कई खिलाड़ियों को होने वाली वित्तीय कमियों को ध्यान में रखते हुए, भारतीय बास्केटबॉल संघ ने अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं में देश का प्रतिनिधित्व कर रहे और 2020 से आगामी अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिताओं की तैयारी में राष्ट्रीय कोचिंग शिविर में भाग ले रहे महिला और पुरूष खिलाड़ियों को मेडिकल / स्वास्थ्य बीमा प्रदान करने का फैसला किया है।”

बयान में आगे कहा गया, “इसका उद्देश्य उन कैम्पर्स के लिए आने वाले दिनों में सुरक्षा सुनिश्चित करना और सुरक्षा प्रदान करना है जो हमारे देश की संपत्ति हैं। यह पहल खिलाड़ियों के लिए एक बड़ी मदद होगी।”

गौरतलब है कि भारत में पिछले 24 घंटों में 3,57,229 नए कोविड मामले आए हैं और 3,449 मौतें हुई हैं। केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, देश में कोविड-19 के 34,47,133 सक्रिय मामले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *