बंगाल में ‘क्लीन स्वीप’ की ओर बढ़ी तृणमूल, भाजपा के लिए अंतर को पाटना मुश्किल

कोलकाता, 02 मई (हि.स.)। पश्चिम बंगाल में सत्तारूढ़ पार्टी तृणमूल कांग्रेस जीत की हैट्रिक लगाने की ओर बढ़ चली है। दोपहर 1:00 बजे के करीब चुनाव आयोग की ओर से मिली जानकारी के मुताबिक 292 में से 208 सीटों पर तृणमूल कांग्रेस आगे चल रही है। दूसरी ओर, भारतीय जनता पार्टी महज 80 सीटों पर आगे है। दोनों ही पार्टियों के बीच करीब 128 सीटों का अंतर है जिसे पाट पाना भाजपा के लिए मुश्किल होगा। 
पश्चिम बंगाल में  माकपा कांग्रेस आईएसएस गठबंधन को महज दो सीटें मिलती दिख रही हैं। हालांकि नंदीग्राम से अभी भी मुख्यमंत्री ममता बनर्जी शुभेंदु अधिकारी से पीछे चल रही हैं। लेकिन अंतर बहुत अधिक नहीं है और बहुत हद तक संभव है कि ममता यहां भी जीत जाएं।
इस बीच रोक के बावजूद  टीएमसी कार्यकर्ता जश्न में डूबे हैं। तेजी से बढ़ रहे कोविड-19 को देखते हुए चुनाव आयोग ने जीत के जश्न पर रोक लगाई थी लेकिन कोलकाता और राज्य के अन्य हिस्सों में तृणमूल कांग्रेस के कार्यकर्ता जश्न मनाते हुए कैमरे में कैद हुए हैं। मूल रूप से ठाकुरपुकुर, कसबा और कोलकाता पोर्ट इलाके में तृणमूल कार्यकर्ताओं ने एक दूसरे को हरा गुलाल लगाया है और मिठाईयां खिलाई हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *