पैरा हाई जंप एथलीट निषाद कुमार हुए कोरोना संक्रमित

-दुबई से लौटे तीन अन्य साधियों को भी किया गया क्वारेंटाइन

नई दिल्ली, 28 फरवरी (हि.स.)। पैरा हाई जंप एथलीट निषाद कुमार कोरोना संक्रमित पाए गए हैं। उन्हें एहतियात के तौर पर अस्पताल में भर्ती कराया गया है। बीते हफ्ते ही वो दुबई में आयोजित फ़ाज़ा वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स ग्रां प्री में स्वर्ण पदक जीत कर लौटे हैं।

निषाद कुमार 23-24 फरवरी को अपने तीन साथी (दो एथलीट और एक सपोर्ट स्टाफ) के साथ दुबई से भारत लौटे। ऐसे में उनकी विदेश यात्रा को लेकर आवश्यक प्रणाली के तहत एक हफ्ते के लिए क्वारेंटाइन किया गया। इस दौरान छठें दिन जब भारतीय खेल प्राधिकरण (साई) की और से सभी का आरटी-पीसीआर टेस्ट किया गया तो उनका रिजल्ट सकारात्मक आया। इसके बाद उन्हें एहतियतन अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

फ़ाज़ा वर्ल्ड पैरा एथलेटिक्स ग्रां प्री में पुरुषों की ऊंची कूद T46/47 स्पर्धा में स्वर्ण पदक विजेता निषाद को फिलहाल एसएस स्पर्ष मल्टी-स्पेशियालिटी अस्पताल में रखा गया है। साथ ही उनके साथ दुबई से लौटे तीन अन्य लोगों के संगरोध की अवधि (क्वारेंटाइन पीरियड) को भी साई बेंगलुरु ने एक हफ्ते के लिए बढ़ा दिया है।

दूसरी ओर, पैरा-एथलेटिक्स कोच सत्यनारायण, जिनका पिछले सप्ताह कोविड-19 परीक्षण सकारात्मक आया था, को एसएस स्पर्ष मल्टी-स्पेशियालिटी अस्पताल से छुट्टी दे दी गई है। हालांकि उन्हें अब भी सात दिनों के होम क्वारेंटाइन में रखा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *