त्रिपुरा में सीआरसी के नए भवन के निर्माण के लिए 20 करोड़ की घोषणा

अगरतला, 26 फरवरी (हि.स.)। केंद्रीय सामाजिक और न्याय अधिकारिता मंत्री थावरचंद गहलोत ने त्रिपुरा में कंपोजिट रिजनल सेंटर (सीआरसी) के एक नए भवन के निर्माण के लिए 20 करोड़ रुपये के आवंटन की घोषणा की है। उन्होंने वादा किया कि 1-2 महीने में त्रिपुरा को धन आवंटित किया जाएगा।
शुक्रवार को वरिष्ठ नागरिकों के दैनिक जीवनयात्रा के लिए आवश्यक वस्तुओं को प्रदान करने के लिए अगरतला में एक सामाजिक अधिकार शिविर का आयोजन किया गया था। शिविर में हिस्सा लेते हुए केंद्रीय मंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केंद्र सरकार ने दिव्यांगों को सशक्त बनाने के प्रयास किए हैं। इसी तरह, केंद्र सरकार वरिष्ठ नागरिकों की सुरक्षा के लिए प्रतिबद्ध है। उन्होंने कहा फरवरी और मार्च 2020 में किए गए सर्वेक्षण के अनुसार 7729 वरिष्ठ नागरिकों की पहचान की गई थी। उन्हें विभिन्न सामग्रियां प्रदान करने का निर्णय लिया गया। उसमें 01 करोड़ 52 लाख रुपये खर्च का अनुमान लगाया गया था। हालांकि, कोरोना के प्रकोप के कारण शिविर का आयोजन नहीं किया जा सका।
उन्होंने कहा, अब यह योजना पश्चिम और खोवाई त्रिपुरा जिलों में लागू की गई है। लेकिन, अब त्रिपुरा के मुख्यमंत्री के अनुरोध पर योजना को शेष छह जिलों में भी लागू किया जाएगा। उन्होंने आश्वासन दिया कि त्रिपुरा के सभी जिलों में वरिष्ठ नागरिकों को योजना के तहत लाभ मिलेगा। आज के शिविर में केंद्रीय मंत्री ने त्रिपुरा में कंपोजिट रिजनल सेंटर के लिए एक नए भवन के निर्माण के लिए धन आवंटित करने का वादा किया।
उनके अनुसार, मैंने पिछले साल त्रिपुरा का दौरा करते हुए त्रिपुरा में कंपोजिट रिजनल सेंटर की घोषणा की थी। अब उस केंद्र के लिए एक नई इमारत की आवश्यकता है। उन्होंने कहा कि त्रिपुरा सरकार ने त्रिपुरा में कंपोजिट रिजनल सेंटर के लिए एक नई इमारत के निर्माण के लिए 07 एकड़ भूमि आवंटित की है। उन्होंने वादा किया कि 1-2 महीने में नई इमारत के निर्माण के लिए त्रिपुरा को 20 करोड़ रुपये आवंटित किए जाएंगे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *