शशि थरूर ने रस्सी से ऑटो खींचकर पेट्रोल-डीजल की कीमतों में बढ़ोतरी का किया विरोध

नई दिल्ली/केरल, 26 फरवरी (हि.स.)। रसोई गैस और पेट्रोल-डीजल की कीमतों में लगातार हो रही बढ़ोतरी के विरोध में कांग्रेस केंद्र सरकार पर हमलावर है। इस क्रम में पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं तिरुवनंतपुरम के सांसद शशि थरूर ने शुक्रवार को रस्सी के जरिए ऑटो रिक्शा को खींचकर मूल्य वृद्धि के खिलाफ प्रदर्शन किया। इस प्रदर्शन में ऑटो रिक्शा चालकों ने भी भाग लिया।

केरल की राजधानी तिरुवनंतपुरम में कांग्रेस के नेता और कार्यकर्ताओं ने सड़कों पर उतरकर केंद्र की मोदी सरकार के खिलाफ नारेबाजी की। सांसद थरूर ने केरल सचिवालय के सामने रस्सी से ऑटो खींचकर दिन-प्रतिदिन पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों में हो रही बढ़ोतरी का विरोध जताया। प्रदर्शन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं के साथ ऑटो रिक्शा चालक भी शामिल हुए।

थरूर ने कहा कि एक ओर तो सरकार अच्छे दिन लाने की बात करती है और दूसरी ओर नित नये टैक्स लगातर पेट्रोल-डीजल और गैस सिलेंडर के दाम बढ़ाने का काम रही है। उन्होंने कहा कि जहां अमेरिका में लोग पेट्रोल पर 20 प्रतिशत टैक्स दे रहे हैं, वहीं हम भारतीय 260 प्रतिशत टैक्स दे रहे हैं। उन्होंने केंद्र सरकार से सवाल किया कि क्या उनकी नजर में यही अच्छे दिन हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *