गुजरात विधानसभा बजट सत्र में प्रवेश करने के लिए कोरोना परीक्षण अनिवार्य

गांधीनगर/अहमदाबाद, 26 फरवरी (हि.स.)। गुजरात विधानसभा का बजट सत्र एक मार्च से शुरू हो रहा है। कोविड-19 के दौर में बजट सत्र शुरू करने के लिए सभी तैयारियां शुरू कर दी गई हैं। विधानसभा में भाग लेने के लिए कोरोना का परीक्षण आवश्यक है। केवल नकारात्मक परीक्षण करने वालों को ही सदन में प्रवेश की अनुमति होगी। विधान सभा का बजट सत्र एक महीने तक चलने की उम्मीद है।

संयुक्त सचिव गौरांग शाह ने बताया है कि गुजरात विधानसभा का आठवां बजट सत्र 1 मार्च से शुरू होगा। सत्र में शामिल होने वालों के लिए रैपिड एंटीजन टेस्ट अनिवार्य किया गया है जिसमें अधिकारी, विधायक, सांसद और पत्रकार शामिल हैं। केवल नकारात्मक परीक्षण करने वालों को ही सदन में प्रवेश दिया जाएगा। परीक्षण के लिए गांधीनगर सचिवालय में एक परीक्षण केंद्र भी बनाया गया है। दर्शकों को प्रवेश नहीं मिलेगा और दर्शक दीर्घा में सामाजिक दूरी के साथ विधायकों के बैठने की व्यवस्था की जाएगी। गुजरात के वित्त मंत्री नितिन पटेल ने प्रत्येक विभाग की समीक्षा शुरू की है जिसमें नई योजनाओं के साथ-साथ खर्चों के आवंटन पर विचार किया जा रहा है।

वित्त मंत्री नितिन भाई पटेल गुजरात विधानसभा के बजट सत्र के दौरान नौवीं बार बजट पेश करेंगे। नितिन भाई पटेल ने अब तक दो पूरक और छह पूर्ण बजट पेश किए हैं। अब तक का सबसे अधिक बजट पेश करने का रिकॉर्ड भाजपा के पूर्व वित्त मंत्री वजुभाई वाला के पास है, जिन्होंने 18 बार बजट पेश किया था।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *