सीएम विंडो के निगरानी प्रमुख आनंदकांत का इस्तीफा

फरीदाबाद, 26 फरवरी (हि.स.)। हरियाणा में सीएम विंडो पर लोगों की समस्याओं का समाधान न होने और भ्रष्टाचार के तमाम प्रकरण से दुखी होकर बड़खल विधानसभा के सीएम विंडो प्रमुख आनंद कांत भाटिया ने पद से इस्तीफा दे दिया है।उन्होंने विशिष्ठ नागरिक के पद से अपना इस्तीफा सीधे मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार के पास एक ईमेल के माध्यम से भेजा है।

भाटिया ने कहा कि सीएम विंडो के औचित्य को अधिकारियों ने अपनी तानाशाही से समाप्त कर दिया है। इसलिए सीएम विंडो पर दी गई शिकायतों का समाधान नहीं होता। ऐसे में इस पद पर बने रहने को वह पूरी तरह से अर्थहीन समझते हैं। इसके चलते ही उन्होंने पद को छोड़ना ही बेहतर समझा। उन्होंने कहा कि प्रदेश की सभी 90 विधानसभा क्षेत्रों में कुल 270 विशिष्ट नागरिकों को मनोनीत किया गया था। किसी भी विधानसभा क्षेत्र का शिकायतकर्ता इस उम्मीद से सीएम विंडो पर अपनी शिकायत करता है कि कम से कम उसकी सुनवाई प्रदेश के मुखिया द्वारा सीधे तौर पर की जाएगी लेकिन अफसोस की बात है कि शिकायतों पर कोई कार्रवाई नहीं होती।

बड़खल विधानसभा के निगरानी समिति प्रमुख आनंद कांत भाटिया ने विशिष्ठ नागरिक के पद से अपना इस्तीफा सीधे मुख्यमंत्री हरियाणा सरकार के पास एक ईमेल के माध्यम से प्रेषित कर शिकायतकर्ताओं की सोच पर ही प्रश्नचिन्ह लगा दिया है। यदि आनंद कांत भाटिया की मानें तो भाजपा राज की सीएम विंडो पर कुछ भी सही नहीं है। अपने इस्तीफे के माध्यम से उन्होंने मुख्यमंत्री के समक्ष कई प्रकार के खुलासे किए हैं।

भाटिया ने प्रशासनिक अधिकारियों, पार्टी के शीर्ष नेताओं और विभिन्न पदों पर बैठे नेताओं पर जिले में सरकारी जमीनों पर कब्जे करने एवं करवाने के साथ अनैतिक तरीके से धन उगाही करने के आरोप लगाए हैं। भाटिया का कहना है कि अंतत: बहुत सोच-विचार के बाद उन्हें पद त्यागना ही एकमात्र विकल्प दिखाई दिया।

भाटिया ने त्यागपत्र में यह भी स्पष्ट किया है कि सरकार से जारी की गई योजनाओं से मिलने वाली कई प्रकार की सुविधाओं या सहायताओं तक को भी आम नागरिक या वोटर तक पहुंचाने की एवज में कई पदाधिकारियों द्वारा अवैध धन वसूली की शिकायतें भी उन्हें लगातार मिलती रही हैं। ऐसी शिकायतें शीर्ष नेताओं तक पहुंचाने के बावजूद भी कोई हल ना निकलता देख उन्होंने पद से त्यागपत्र देना ही एकमात्र उचित रास्ता समझा। त्यागपत्र में भाटिया ने बार-बार मुख्यमंत्री मनोहर लाल खट्टर को उन्हें इस पद पर सुशोभित कर मान-सम्मान देने के लिए धन्यवाद किया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *