टूल किट मामले में शांतनु शिवलाल की जमानत याचिका पर सुनवाई कल के लिए टली

नई दिल्ली, 24 फरवरी (हि.स.)। दिल्ली के पटियाला हाउस कोर्ट ने टूल किट मामले के सह-आरोपित शांतनु शिवलाल मुलुक की जमानत याचिका पर सुनवाई टाल दी है। एडिशनल सेशंस जज धर्मेंद्र राणा ने जमानत याचिका पर कल यानी 25 फरवरी को सुनवाई करने का आदेश दिया।

23 फरवरी को कोर्ट ने इस मामले की आरोपित दिशा रवि को जमानत पर रिहा करने का आदेश दिया था। इससे पहले बॉम्बे हाईकोर्ट ने शांतनु को दस दिनों की अग्रिम ट्रांजिट जमानत दी थी ताकि इस दौरान वो राहत के लिए दिल्ली में कोर्ट का रुख कर सके। शांतनु की अग्रिम जमानत की मियाद 26 फरवरी को ख़त्म हो रही है।

पटियाला हाउस कोर्ट ने 14 फरवरी को इस मामले में दिशा रवि को बेंगलुरु से गिरफ्तार किया था। दिल्ली पुलिस के मुताबिक दिशा रवि ने शांतनु और निकिता पर आरोप मढ़ दिया। दिल्ली पुलिस ने शांतनु और निकिता को पूछताछ के लिए पिछले 22 जनवरी को बुलाया था। पुलिस तीनों से आमने-सामने बैठाकर पूछताछ कर रही है।

पुलिस का आरोप है कि दिशा रवि ने किसान आंदोलन से जुड़े उस डॉक्युमेंट को शेयर किया, जिसे अंतरराष्ट्रीय पर्यावरण एक्टिविस्ट ग्रेटा थनबर्ग ने ट्वीट किया था। दिशा पर टूलकिट नाम के उस डॉक्युमेंट को एडिट करके उसमें कुछ चीज़ें जोड़ने और उसे आगे फॉरवर्ड करने का आरोप है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *