केंद्रीय विद्यालय एनआईटी अगरतला ने हासिल की नयी उपलब्धियां

अगरतला, 20 फरबरी । केंद्रीय विद्यालय एनआईटी अगरतला क्षेत्रीय स्तर के साथ-साथ राष्ट्रीय स्तर पर भी कई नवीन उपलब्धियों के साथ नई ऊंचाइयों पर पहुंच रहा है। केंद्रीय विद्यालय संगठन सिलचर संभाग में सबसे स्वच्छ विद्यालय के अपने गत वर्षों के रिकॉर्ड को कायम रखते हुए, विद्यालय ने सत्र 2019 20 के लिए केवीएस सिलचर संभाग की “स्वच्छ विद्यालय प्रतियोगिता” में पहला स्थान हासिल किया है। उल्लेखनीय है कि सत्र 2017-18 और 2018-19 में भी केंद्रीय विद्यालय एनआईटी अगरतला ने “स्वच्छ विद्यालय प्रतियोगिता” में क्रमश प्रथम और द्वितीय स्थान हासिल किया था।

कक्षा 12वीं/ 10वीं सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 में विद्यार्थियों के अच्छे गुणवत्ता के प्रदर्शन के लिए विद्यालय के चार शिक्षकों को केंद्रीय विद्यालय संगठन सिलचर संभाग से प्रशंसा पत्र प्रदान किया गया है। विद्यालय में 11वीं कक्षा के छात्र सौरव बिस्वाल ने केवीएस के 1.5% टॉपर्स के बीच स्थान हासिल करके दसवीं कक्षा की सीबीएसई बोर्ड परीक्षा 2020 में अपने उत्कृष्ट शैक्षणिक प्रदर्शन के लिए 5000 रुपये का नकद पुरस्कार और “उत्कृष्टता प्रमाण पत्र” प्राप्त किया है । भारत सरकार के इलेक्ट्रॉनिक्स और सूचना प्रौद्योगिकी मंत्रालय द्वारा इंटेल इंडिया के सहयोग से आयोजित “इनोवेटिव आइडियाज इन आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस (एआई)” प्रतियोगिता में भारत के शीर्ष १२५ छात्रों के बीच प्रतियोगिता के अगले चरण के लिए शॉर्टलिस्ट की जाने वाली विद्यालय की नौवीं कक्षा की छात्रा पुहाबी चक्रवर्ती त्रिपुरा राज्य से एकमात्र चयनित प्रतिभागी हैं । उन्हें अपने उत्कृष्ट प्रदर्शन के लिए इंटेल से एक लैपटॉप और उत्कृष्टता प्रमाण पत्र प्राप्त हुआ है ।

हाल ही में, विद्यालय में अत्याधुनिक बुनियादी ढांचे और कंप्यूटिंग संसाधनों के साथ सुसज्जित भाषा प्रयोगशाला स्थापित की गई है । अंग्रेजी, हिंदी और संस्कृत भाषाओं में ज्ञान और संचार को बढ़ाने और बेहतर बनाने के लिए यह प्रयोगशाला स्थापित की गई है। केवीएस सिलचर संभाग के प्रभारी उपायुक्त श्री पी आई टी राजा एवं राष्ट्रीय प्रोद्योगिकी संस्थान अगरतला एवं विद्यालय प्रबंधन समिति के निदेशक प्रो. एचके शर्मा ने विद्यालय के प्रभारी प्राचार्य श्री संदीप कुमार व विद्यालय के सभी स्टाफ सदस्यों को उपलब्धियों के लिए शुभकामनाएं दी हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *