गुजरात : आणंद के डेमोल गांव में सात दिनों की स्वैच्छिक तालाबंदी, 3 दिनों में कोरोना के 20 मामले

अहमदाबाद,19 फरवरी (हि.स.)। आणंद के पेटलाद तहसील के डेमोल गांव में तीन दिनों में कोरोना के 20 मामले दर्ज किये गए जिसके बाद ग्रामीणों ने सात दिनों के लिए स्वैच्छिक तालाबंदी की घोषणा की है। इस गांव पर स्वास्थ्य विभाग की टीम निगरानी रख रही है।

पेटलाद तहसील में डेमोल गांव की आबादी लगभग 3000 है। जानकारी मिली है कि कोरोना तालाबंदी के बाद महिला मण्डली तीर्थयात्रा पर गई। फरवरी के पहले सप्ताह में यह मंडली तीर्थयात्रा के बाद लौटी और फिर दूसरे सप्ताह में गाँव के युवा भी तीर्थयात्रा पर गए। उसके बाद से गांव में बुखार, सर्दी और खांसी के मामले बढ़ गए। कोरोना की जांच में इनमें से कई संक्रमित पाए गए। जिसके बाद गाँव में स्वैच्छिक तालाबंदी घोषित कर दी गयी है। जिला स्वास्थ्य विभाग ने 8 टीमों को तैनात किया है। 1 टीम परीक्षण कर रही है जबकि अन्य 7 टीमें निगरानी ऑपरेशन में हैं।

उल्लेखनीय है कि कल राज्य में कोरोना के 263 नए मामले सामने आए थे। राज्य में कोरोना से रिकवरी की दर 97.71 प्रतिशत तक पहुंच गई है। राज्य में आज कोरोना संक्रमण से एक भी मौत नहीं हुई है। कोरोना से अबतक की कुल मौत 4403 हो गई है। अबतक 2,66,297 लोग कोरोना वायरस से संक्रमित हो चुके हैं। वर्तमान में राज्य में 1696 सक्रिय मामले हैं, जिनमें से 31 वेंटिलेटर पर हैं और 1665 स्थिर हैं। अबतक कुल 2,60,198 लोग संक्रमण से उबर चुके हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *