सोने के बिस्कुट के साथ दो तस्कर गिरफ्तार

नई दिल्ली, 18 फरवरी (हि.स.)। सीमा सुरक्षा बल (बीएसएफ) के दक्षिण बंगाल फ्रंटियर के जवानों ने सोने की तस्करी करने वाले एक तस्कर को गिरफ्तार किया है। उसके पास से 22,75,706 लाख रुपये के सोने के चार बिस्कुट बरामद हुए हैं, जिनका कुल वजन 466.62 ग्राम है।
बीएसएफ ने आरोपित की निशानदेही पर एक अन्य व्यक्ति को भी गिरफ्तार किया है। दिल्ली बीएसएफ मुख्यालय के प्रवक्ता कृष्णा राव ने गुरुवार को जानकारी देते हुए बताया कि बीती रात 9.30 बजे बीएसएफ को गुप्त सूचना मिली कि सीमा चौकी नातना, 84वीं वाहिनी, सेक्टर- बहरामपुर के क्षेत्र में एक तस्कर आने वाला है। सूचना को पुख्ता कर बीएसएफ ने दो टीमों का गठन किया।
बस से फरार होने वाला था तस्कर
बीएसएफ के प्रवक्ता के अनुसार बीएसएफ की दो टीमों में से एक टीम को बेतिया मार्केट की तरफ खड़ा किया जबकि दूसरी टीम को मोबाइल चेक पोस्ट के नजदीक नटना मोड़ के पास खड़ा किया गया। इसी बीच बीएसएफ के जवानों ने चेकिंग के दौरान एक बस को रोका, जिसमें तस्कर सवार था। जवानों ने तस्कर को बस के नीचे उतार कर उसकी तलाशी ली तो उसके पास से सोने के चार बिस्कुट बरामद हुए। आरोपित ने बिस्कुट को अपनी बेल्ट के नीचे छुपा कर रखा था। आरोपित की पहचान ग्राम टोपला मुस्लिम पारा ,थाना- थनरपारा ,जिला-नदिया, पश्चिम बंगाल निवासी अशरफुल शेख (33) के रूप में हुई है।
बीएसएफ के जवानों ने पकड़े गए तस्कर से पूछताछ की तो पता चला कि उसने यह सोने के बिस्कुट नासिर मंडल से लिया था और उक्त बिस्कुट को राणाघाट में देने जा रहा था। बीएसएफ ने आरोपित की निशानदेही पर दूसरे तस्कर नासिर मंडल को भी गिरफ्तार कर लिया।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *