पुलवामा के शहीदों को राहुल ने किया नमन, कहा- देश आपका ऋणी

नई दिल्ली, 14 फरवरी (हि.स.)। दो साल पहले कश्मीर के पुलवामा में आत्मघाती हमले में शहीद सीआरपीएफ के 40 जवानों ने देश के लिए सर्वोच बलिदान दिया था। पुलवामा आतंकी हमले की दूसरी बरसी के दिन देश शहीद जवानों को याद कर रहा है। इस मौके पर राहुल गांधी एवं अन्य कांग्रेस नेताओं ने शहीदों को श्रद्धांजलि दी है।

कांग्रेस के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने रविवार को ट्वीट कर कहा, ‘पुलवामा हमले में शहीद हुए वीर सैनिकों को श्रद्धांजलि और उनके परिवारों को नमन। देश आपका ऋणी है।’

महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव ने भी शहीद जवानों को याद किया है। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, ’40 साल पहले पुलवामा में सर्वोच्च बलिदान देने वाले 40 सीआरपीएफ बहादुरों और उनके परिवारों को मेरी श्रद्धांजलि। हम दिल की गहराइयों से उनके ऋणी हैं।’

वहीं, कांग्रेस प्रवक्ता शमा मोहम्मद ने कहा, आज पुलवामा हमले के 2 साल पूरे हो गए हैं। भारत हमारे वीर शहीदों द्वारा किए गए अंतिम बलिदान को कभी नहीं भूलेगा, न ही भारत उन लोगों को माफ करेगा जो इस कायरतापूर्ण हमले के पीछे थे।

उल्लेखनीय है कि पुलवामा जिले में जैश-ए-मोहम्मद के एक आतंकवादी ने विस्फोटकों से लदे वाहन से सीआरपीएफ जवानों की बस को टक्कर मार दी थी। इस हमले के बाद कई तरह के सवाल खड़े हुए थे। इस हमले को जैश ने पाकिस्तान की आईएसआई के साथ मिलकर अंजाम दिया था। हादसे के बाद राष्ट्रीय जांच एजेंसी ने 19 लोगों को इस हमले की साजिश रचने का आरोपी बनाया था, जिनमें से 6 को सेना ने मुठभेड़ में मार गिराया था। हालांकि हादसे के 13 आरोपित अभी भी जीवित हैं जिनमें जैश के सरगाना मौलान मसूद अजहर और उसके दो भाइयों का नाम शामिल है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *