वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामलों में गिरावट, डब्ल्यूएचओ ने जाहिर की खुशी

जिनेवा, 13 फरवरी (हि.स.)। विश्व स्वास्थ्य संगठन (डब्ल्यूएचओ) प्रमुख टेड्रोस अधानोम ने वैश्विक स्तर पर कोरोना के मामलों में कमी दर्ज होने पर खुशी जाहिर की है लेकिन इसके साथ ही उन्होंने कोरोना के कारण लगाए गए प्रतिबंधों में ढील देने को लेकर चेतावनी भी जाहिर की है, जिससे कोरोना के मामलों को नियंत्रत करने में सहायता मिली।
टेड्रोस अधानोम ने बताया कि वैश्विक स्तर पर लगातार चौथे हफ्ते कोरोना के मामलों में कमी दर्ज की गई है। साथ ही लगातार दूसरे हफ्ते कोरोना के कारण होने वाली मौतों में भी गिरावट आई है। उन्होंने कहा कि लोगों ने कोरोना को लेकर बनाए गए नियमों का हर देश में सख्ती से पालन किया, जिसका नतीजा हमारे सामने है।

ट्रेड्रोस ने कहा कि हाल ही में जो विश्व स्वास्थ्य संगठन की टीम कोरोना की उत्पत्ति का पता लगाने के लिए वुहान गई थी, वह आने वाले कुछ ही दिनों में अपनी रिपोर्ट साझा करेगी। दरअसल, चीनी वैज्ञानिक और डब्ल्यूएचओ के विशेषज्ञ ने कहा है कि कोरोना सबसे पहले जानवरों में पनपा और इसके बाद मानव में आया। इसके साथ-साथ यह संभावना भी व्यक्त की गई है कि यह चीनी लैब से विकसित हुआ है।

टेड्रोस ने यह भी कहा कि जिनेवा में टीम की पहली बैठक हुई। इस बैठक में चर्चा की गई कि कोरोना के बाद आनेवाली स्थिति से किस तरह से निपटना है। इसके साथ-साथ इसे लॉन्ग कोविड भी कहा गया है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *